The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Tejashwi Yadav slams Nitish Ku...

"बिहार में मुसलमानों को बुरी नजर से देखा तो ईंट से ईंट..." तेजस्वी यादव का BJP सांसद को जवाब

अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह ने 21 अक्टूबर को भड़काऊ बयान दिया कि अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा.

Advertisement
Tejashwi Yadav
RJD नेता तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)
pic
साकेत आनंद
22 अक्तूबर 2024 (Published: 23:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के सांसद दंगा कराने की कोशिश कर रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' के जरिये हिंदू-मुसलमान करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह के भड़काऊ बयान की आलोचना की. कहा कि बिहार में मुसलमानों को किसी ने भी बुरी नजर से देखा तो वे ईंट से ईंट बजा देंगे. तेजस्वी ने ये भी कहा कि अगर बिहार में दंगा होगा, तो उसके जिम्मेदार सिर्फ नीतीश कुमार होंगे.

प्रदीप सिंह ने 21 अक्टूबर को गिरिराज सिंह की 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' के दौरान विवादित बयान दिया. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा. उनका ये बयान वायरल हो गया है. हालांकि उनके खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वायरल वीडियो में प्रदीप सिंह कहते हैं, 

"कोई गर्व से बोलता है कि वह मुसलमान है. तो हमें खुद को हिंदू बोलने में शर्म क्यों? हम चुनाव में सबको कहते हैं कि अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा. जब आपको बेटा-बेटी की शादी करनी होगी, तब जाति खोज लीजिएगा, परिवार खोज लीजिएगा, खानदान खोज लीजिएगा...लेकिन जब एकजुटता की जरूरत होती है तो आपको पहले हिंदू बनना चाहिए और अपनी जाति पीछे रखनी चाहिए."

इस बयान की राज्य के विपक्षी नेता आलोचना कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने भी झारखंड से फेसबुक लाइव के दौरान इस घटना का जिक्र किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद ने राज्य में माहौल बिगाड़ने के लिए भड़काऊ बयान दिया और आज ही उस सांसद को नीतीश कुमार ने अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करा दी.

दरअसल, 22 अक्टूबर को प्रदीप सिंह के आवास पर हथियार के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद ये खबर आई कि प्रदीप सिंह समेत बिहार के कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है. प्रदीप सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है.

तेजस्वी यादव ने अपने वीडियो में कहा है, 

"आज नीतीश कुमार बहुत खुश हैं. वे महात्मा गांधी की बात करते हैं लेकिन गोडसे के वंशज को बढ़ा रहे हैं. सीमांचल के इलाकों में केंद्रीय मंत्री जिस तरीके की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, दंगा भड़काने की कोशिश है. सीमांचल के इलाके में पिछड़ापन है. लेकिन वे वहां गरीबी और बेरोजगारी की बात नहीं करने गए बल्कि वे एक भाई को दूसरे भाई को लड़ाने की बात कर रहे हैं. अररिया के सांसद ने जिस तरीके की भाषा का इस्तेमाल किया, उसका मैं विरोध करता हूं."

तेजस्वी ने आगे कहा कि इस देश की मिट्टी में सबकी महक और आजादी में सबका योगदान है. उन्होंने कहा कि वे हर व्यक्ति को भरोसा दिलाते हैं कि जब तक उनकी सांस है, वे बिहार को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने वाले हर व्यक्ति के सामने डट कर खड़े रहेंगे.

गिरिराज सिंह की ये यात्रा 18 अक्टूबर को भागलपुर से शुरू हुई थी. और ये 22 अक्टूबर को किशनगंज में खत्म हुई. अररिया में मुस्लिमों की आबादी करीब 40 फीसदी है. 21 अक्टूबर को गिरिराज सिंह की यात्रा अररिया पहुंची थी. गिरिराज सिंह ने इस दौरान कई बार कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य हिंदुओं को एकजुट करना है. उन्होंने ये भी दावा किया कि सीमांचल "लव जिहाद" का केंद्र बनता जा रहा है.

वीडियो: लल्लनटॉप बिहार अड्डा: 25 अक्टूबर को बापू सभागार पटना में सितारों का जमावड़ा, ऐसे बनें हिस्सा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement