The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • tamil nadu chennai iaf air sho...

'क्या 15 लाख पुलिसवाले लगा देते?', चेन्नई एयरशो हादसे पर लगे आरोप तो भड़क गए स्टालिन के मंत्री

Tamil nadu के Chennai में आयोजित एयर शो में पांच लोगों की मौत के बाद सियासत तेज हो गई है. BJP और AIADMK ने शो के दौरान अव्यवस्था के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisement
tamil nadu air show accident aidmk bjp attack stalin
तमिलनाडु के चेन्नई में एयर शो आयोजित किया गया था. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
7 अक्तूबर 2024 (Updated: 7 अक्तूबर 2024, 15:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिलनाडु के चेन्नई में आयोजित भारतीय वायु सेना  (IAF) के एयर शो में पांच दर्शकों की मौत हो गई. और 230 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. इस हादसे को लेकर तमिलनाडु सरकार सवालों के घेरे में हैं. विपक्षी पार्टियां बीजेपी और AIADMK ने इस हादसे को लेकर स्टालिन सरकार पर निशाना साधा है. AIADMK नेता कोवई सत्यन ने तो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम के इस्तीफे की मांग की है.

AIADMK नेता कोवई सत्यन ने सरकार पर हमला करते हुए कहा,  

आपके पास एक अयोग्य व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है तो उसके मंत्री भी अयोग्य ही होंगे. इसका रिजल्ट भी देखने को मिला है. एमके स्टालिन और उनका परिवार एयर-कंडीशन में बैठकर एयर शो का आनंद ले रहा था. जबकि जनता को इसे देखने के लिए 5-10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा.

कोविन सत्यन ने दावा किया कि राज्य सरकार इस कार्यक्रम का उचित प्रबंधन करने में फेल रही. वहां जरूरत पड़ने पर लोगों को अस्पताल ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं थी. इतना ही नहीं वहां पानी पीने के लिए कोई बूथ नहीं था.

इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भी इस घटना पर दुख जताया. और इस हादसे के लिए DMK सरकार को जिम्मेदार बताया. अन्नामलाई ने एक एक्स पोस्ट में लिखा, 

मैं यह सुनकर स्तब्ध हूं कि चेन्नई  मरीना बीच पर आयोजित आईएएफ 'एयर शो' कार्यक्रम के दौरान भीड़ के कारण 5 लोगों की मौत हो गई. और 200 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. इसका एकमात्र कारण यह है कि DMK  सरकार ने आईएएफ एयर शो देखने आए लोगों के लिए बुनियादी सुविधाएं और पर्याप्त परिवहन व्यवस्था नहीं की. और उनकी सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा.

जहां AIADMK और बीजेपी स्टालिन सरकार पर हमलावर हैं. वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने अपनी सरकार का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने एयर शो के आयोजन के लिए भारतीय वायुसेना के अनुरोध से कहीं अधिक व्यवस्था की थी.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 

कार्यक्रम की सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन के लिए 7500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. क्या 15 लाख की भीड़ पर 15 लाख पुलिसकर्मी तैनात करना संभव है? सभी मौतें गर्मी के कारण हुई है. कोई और कारण नहीं है. राज्य सरकार ने 40 एंबुलेंस तैनात किया. इसके अलावा पैरामेडिकल टीमें भी तैनात की गई. IAF ने 100 बेड तैयार करने को कहा था. हमने 4000 बेड तैयार रखे.

ये भी पढ़ें - एक ही राज्य में पिता CM, बेटा डिप्टी CM... 15 साल बाद स्टालिन ने कुछ ऐसे दोहराया अपना ही इतिहास!

भारतीय वायुसेना ने 8 अक्तूबर को 92 वें वायु सेना दिवस के मौके पर चेन्नई के मरीना बीच पर एयर शो आयोजित किया था. एयर एडवेंचर शो में लड़ाकू विमान सुखोई 30MKI और सारंग हेलीकॉप्टर ने भाग लिया. इसे देखने आए लाखों लोगों को भीषण गर्मी, ट्रैफिक अव्यवस्था और अपर्याप्त सुविधाओं के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा. एयर शो के बाद डिहाइड्रेशन के चलते पांच लोगों की मौत हो गई. और कम से कम 230 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

वीडियो: 'स्टालिन सरकार की मिलीभगत...', BSP नेता की हत्या पर CBI जांच की मांग करते हुए बोलीं मायावती

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement