The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Tamil Film producer mastermind...

दिल्ली पुलिस ने 2000 करोड़ के ड्रग कार्टेल का भांडा फोड़ किया, बड़ा फिल्म प्रोड्यूसर सरगना निकला

NCB ने बताया कि कुछ वक्त पहले न्यूजीलैंड के कस्टम अधिकारी और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने बताया था कि सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर बड़ी मात्रा में स्यूडोएफेड्रिन दोनों देशों में भेजा जा रहा है. लोग पकड़े गए तो प्रोड्यूसर का नाम सामने आया.

Advertisement
Tamil Film producer drug cartel mastermind
ड्रग कार्टेल का मास्टरमाइंड फिल्म डायरेक्टर निकला(फोटो: इंटरनेट)
pic
आर्यन मिश्रा
25 फ़रवरी 2024 (Updated: 25 फ़रवरी 2024, 19:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ज्वाइंट ऑपरेशन में एक ड्रग कार्टेल का भांडा फोड़ हुआ है. एक तमिल फिल्म प्रोड्यूसर का नाम सामने आया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 50 किलो स्यूडोएफेड्रिन (pseudoephedrine) जब्त किया है. आरोपी इन ड्रग्स की खाने वाली चीजों के बीच छिपाकर तस्करी करते थे. NCB के अधिकारी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के साथ मिलकर इस ड्रग के पूरे इंटरनेशनल नेटवर्क को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक NCB के डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि कुछ वक्त पहले न्यूजीलैंड के कस्टम अधिकारी और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने बताया था कि सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर बड़ी मात्रा में स्यूडोएफेड्रिन दोनों देशों में भेजा जा रहा है. इन्होंने बताया था कि ये ड्रग दिल्ली से भेजा जा रहा है. 15 फरवरी को पश्चिम दिल्ली के बसई दारापुर इलाके के एक गोदाम पर टीम ने छापा मारा था. उस वक्त आरोपी स्यूडोएफेड्रिन को मल्टीग्रेन खाने के मिक्चर की एक कवर खेप में पैक कर रहे थे. मौके पर घटनास्थल से लगभग 50 किलो स्यूडोएफेड्रिन बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-पुणे में म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स का साम्राज्य जमा रहा था इंडिया का 'पाब्लो एस्कोबार' 

प्रोड्यूसर का नाम कैसे पता चला? 

पुलिस ने घटनास्थल से ड्रग कार्टेल के तीन मेंबर्स को गिरफ्तार किया था. तीनों आरोपी तमिलनाडु के रहने वाले हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि पिछले तीन सालों में उन्होंने कुल 45 खेपों में लगभग 3500 किलो स्यूडोएफेड्रिन भेजा है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपयों से ज्यादा है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि इस ड्रग कार्टेल का मास्टरमाइंड एक तमिल फिल्म प्रोड्यूसर है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रोड्यूसर अभी फरार है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है. बताया जाता है कि इसी साल मार्च में उसकी एक फिल्म भी रिलीज होने वाली है.

बता दें कि स्यूडोएफेड्रिन का इस्तेमाल मेथामफेटामाइन बनाने में किया जाता है. इसकी दुनियाभर में काफी डिमांड है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ये 1.5 करोड़ रुपए किलो के हिसाब से बिकती है.

वीडियो: म्याऊं: ये 'मैरिज मटेरियल' लड़की है, ये बोलते ही फंस जाएंगे!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement