The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • T20 World Cup Sunil gavaskar s...

गावस्कर ने जय शाह के लिए जो कहा, अमित शाह का दिल गदगद हो जाएगा!

T20 World Cup में टीम इंडिया की जीत के बाद सुनील गावस्कर ने BCCI सचिव जय शाह के आलोचकों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक एजेंडे के तहत जय शाह को क्रेडिट देने से बचते हैं.

Advertisement
Sunil gavaskar jay shah amit shah bcci team india world cup
सुनील गावस्कर ने जय शाह की प्रशंसा की है. (ANI)
pic
आनंद कुमार
6 जुलाई 2024 (Updated: 7 जुलाई 2024, 08:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की खिताबी जीत के बाद सुनील गावस्कर की नाराजगी सामने आई है. उन्होंने BCCI सचिव जय शाह के आलोचकों पर नाराजगी जताई है. सुनील गावस्कर का मानना है कि जय शाह ने अपने कार्यकाल में कई बड़े फैसले लिए हैं. लेकिन फिर भी उन्हें राजनीतिक कारणों से इसका क्रेडिट नहीं मिलता. उनके मुताबिक जय शाह को गलत तरीके से निशाना बनाया गया है. क्योंकि वह भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं.

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा, 

मुझे लगता है कि BCCI में गवर्नेंस की क्वालिटी हमेशा ऐसी रही है जिसका लक्ष्य भारतीय क्रिकेट को बढ़ावा देना रहा है. हमेशा कुछ ऐसे लोग होंगे जो थोड़े निराश करने वाले हो सकते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि मौजूदा लीडरशिप ने जो किया है वो काफी शानदार है. बहुत से लोग जय शाह की आलोचना करते हैं. उनके बजाए उनके पिता की राजनीतिक पोजिशन पर फोकस करते हैं. लेकिन जय शाह ने जो हासिल किया है. जिसमें वीमेंस प्रीमियर लीग लाना, महिला खिलाड़ियों को पुरुष खिलाड़ियों के बराबर सैलरी, आईपीएल खिलाड़ियों की फीस बढ़ाने जैसे स्टेप शामिल हैं. ये काफी सराहनीय है. लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोग राजनीतिक एजेंडे के कारण उन्हें क्रेडिट देने से इनकार करते हैं.

इस इंटरव्यू में गावस्कर ने दावा किया कि बीसीसीआई को चलाने के लिए पूर्व क्रिकेटरों को नियुक्त करना हमेशा आदर्श नहीं होता. उनके मुताबिक यह काम विशेषज्ञों का है.

ये भी पढ़ें - जय शाह की भविष्यवाणी, रोहित की टीम ने ऐसे सच कर दी!

हाल ही में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. 17 साल बाद भारतीय टीम ने यह खिताब हासिल किया है. इस जीत के बाद BCCI ने भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए देने का एलान किया था. टीम की भारत वापसी के बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह में यह राशि खिलाड़ियों को सौंपी गई.

जय शाह को 2019 में BCCI के सचिव के रूप में चुना गया था. इससे पहले वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के साथ भी जुड़े रहे थे.

वीडियो: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक साथ उठाई ट्रॉफी, झूम उठे फैंस

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement