इंडिया के हारते ही सोशल मीडिया पर oreo बिस्कुट क्यों ट्रेंड होने लगा?
T-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया.
T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत (India) की शर्मनाक हार हुई है. इसे लेकर बिस्किट कंपनी ओरिओ (Oreo) सोशल मीडिया पर वायरल है. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी पर भी निशाना साधा जा रहा है. वजह? दरअसल, T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरु होने से पहले धोनी ने Oreo बिस्किट को री-लॉन्च किया था.
इस दौरान धोनी ने कहा कि साल 2011 में भी Oreo को लॉन्च किया गया था और तब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था. उन्होंने कहा कि अगर फिर से Oreo को लॉन्च किया जाता है, तो भारत को जीत मिलेगी.
इस लॉन्चिंग कार्यक्रम में कहा गया था,
'साल 2011 में Oreo को लॉन्च किया गया था और 2011 में भारत वर्ल्ड कप जीता था. इस साल एक और कप है. अगर Oreo को फिर से लॉन्च किया जाता है, तो भारत फिर से कप जीत सकता है. तो Oreo को फिर से लॉन्च किया जाए.'
अब क्योंकि भारत इंग्लैंड से मैच हार गया है, इसलिए Oreo और महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल उठाए जा रहे हैं.
@theprayagtiwari नामक एक यूजर ने लिखा,
''Oreo' के ऊपर 'कुदरत का निजाम' भारी पड़ गया.'
जौमैटो ने ट्वीट कर कहा, 'Oreo पकौड़े का स्वाद इस हार से कहीं बेहतर होगा.'
इसी तरह @deeppant2 नामक एक अन्य यूजर ने लिखा, 'दुर्भाग्य से Oreo बिस्कुट का विज्ञापन करते समय धोनी भूल गए थे कि वो मौजूदा टीम में नहीं हैं. धोनी की कप्तानी याद आ रही है.'
कुछ यूजर्स ने भारत की हार के बाद Oreo के बिस्किट तोड़ते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.
@Cricprabhu नाम के एक यूजर ने इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद लिखा, 'कहानी का यही मतलब है कि हर Oreo एक जैसा नहीं होता है.'
@total_gaming093 हैंडल वाले यूजर ने कहा कि Oreo बिस्किट लॉन्च करके सोच रहे थे कि वर्ल्ड कप जीत जाएंगे.
मालूम हो कि इंग्लैंड के ओपनिंग बैटर्स जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत को 10 विकेट से हरा दिया. भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 16वें ओवर में ही 170 रन बना दिए. बटलर ने छक्का मारकर इंग्लैंड को जीत दिलाई. अब फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा.
वीडियो: पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर इन मीम्स ने जोक्स की दुनिया पर तगड़ा एहसान किया है!