The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • syrian man stabbed children fr...

फ्रांस: सीरियाई व्यक्ति ने पार्क में खेलते बच्चों को चाकू घोंपा, शरणार्थी बनकर आया था

घटना फ्रांस के अनेसी शहर की है. उस वक्त पार्क में बच्चे खेल रहे थे. तभी आरोपी ने उन पर हमला कर कुल 6 लोगों को घायल कर दिया.

Advertisement
Syrian refugee attacks several people including children in France's Annecy
फ्रांस के पार्क में सीरियन आदमी का बच्चों पर हमला. (Courtesy: Sotiri Dimpinoudis)
pic
पुनीत त्रिपाठी
8 जून 2023 (Updated: 8 जून 2023, 19:24 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फ्रांस में दिन दहाड़े एक आदमी ने चार बच्चों पर चाकू से हमला कर दिया. ये घटना फ्रांस के बड़े शहर ल्यों के पास स्थित अनेसी इलाके की है. बताया जा रहा है कि ये बच्चे अनेसी लेक से सटे पार्क में खेल रहे थे. तभी एक युवक ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में कुल छह लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. इन्हीं में ये चार बच्चे भी शामिल हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस घटना की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि हमले में घायल बच्चे और एक आदमी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं. मैंक्रों ने ट्वीट देकर जानकारी दी,

“बच्चे और एक आदमी मौत से लड़ रहे हैं. पूरा देश इस घटना से सदमे में है. अनेसी में सुबह हुई ये घटना पूरी तरह से किसी डरपोक की हरकत है. हम परिवारों के साथ खड़े हैं.”  

इंडिया टुडे में छपी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला करने वाला आरोपी सीरिया से है. उसे फ्रांस में कानूनी तौर पर शरणार्थी का दर्जा मिला हुआ है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सीरिया के इस आदमी को स्वीडेन का शरणार्थी बताया गया है. फ्रांस के गृह मंत्री जेराल्ड डार्मिनिन ने ट्वीट कर बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

"अनेसी के एक चौक में चाकू से लैस एक व्यक्ति ने बच्चों सहित कई लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने बहुत तेजी से हस्तक्षेप किया और इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है."

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दो बच्चों की हालत गंभीर है. वहीं एक घायल वयस्क की भी हालत नाजुक है. दो अन्य बच्चों को हल्की चोट आई है. 

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि एक बच्चा स्ट्रोलर में था. वहीं फ्रेंच चैनल बीएफएम टीवी ने एक पार्क में कई पुलिसकर्मियों को एक व्यक्ति को पकड़ते हुए दिखाया. ट्विटर पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें बताया जा रहा है कि आरोपी हमलावर हमला करने के बाद पुलिस से भाग रहा है. इन दोनों वीडियो को देखने के बाद लोग पूरे मामले की कड़ी जोड़ रहे हैं. 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आरोपी की टांग में गोली मारी और उसे पकड़ा. इस हमले के बाद फ्रांस की संसद में एक मिनट के मौन का रखा गया है. वहीं फ्रांसीसी प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न भी अनेसी पहुंच गई हैं.

वीडियो: 'अडानी पहले सफाई दें, तब होगा निवेश', फ्रांस की टोटल एनर्जीज ने ऐसा क्यों कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement