The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • swati maliwal assaulted in cm ...

स्वाति मालीवाल मामले में FIR के बाद महाराष्ट्र चले गए हैं बिभव? पुलिस को शक, 4 टीमें तलाश रही हैं

Swati Maliwal मामले में Delhi Police की 4 टीम Bibhav Kumar के लोकेशन का पता लगा रही है. पुलिस को शक है कि वो महाराष्ट्र चले गए हैं.

Advertisement
Swati Maliwal and Bibhav Kumar
पुलिस बिभव की तलाश कर रही है. (फाइल फोटो: PTI/इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
17 मई 2024 (Published: 08:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ कथित मारपीट मामले में FIR दर्ज होने के बाद पुलिस बिभव कुमार (Bibhav Kumar) के घर पहुंची थी. बिभव कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पूर्व PA हैं. FIR में AAP राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि बिभव ने उन्हें ‘थप्पड़ मारा, लातों से मारा, पेट में मारा और बॉडी पर भी हमला किया’.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस जब बिभव के घर पहुंची थी तो बिभव वहां नहीं मिले. नॉर्थ डिस्ट्रिक क्राइम ब्रांच की टीम इस केस की जांच में जुटी हुई है. पुलिस इस घटना की टाइमलाइन बना रही है. इसके बाद CCTV कैमरों की जांच की जाएगी. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि बिभव कहां हो सकते हैं. आज यानी 17 मई को महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन की चुनावी रैली होनी है. पुलिस को शक है कि बिभव महाराष्ट्र चले गए हैं. पुलिस की करीब 10 टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसमें चार टीम बिभव के लोकेशन पता लगा रही है.

इससे पहले 16 मई को पुलिस स्वाति मालीवाल का बयान लेने उनके घर पहुंची थी. इसके बाद उनकी मेडिकल जांच कराई गई. मालीवाल करीब 4 घंटे तक AIIMS में रहीं. करीब 11 बजे रात को दिल्ली पुलिस उनको लेकर AIIMS पहुंची थी. मेडिकल के बाद रात के करीब 3:15 बजे पुलिस स्वाति मालीवाल को लेकर AIIMS से निकली. इस दौरान स्वाति के साथ दिल्ली महिला आयोग (DCW) की सदस्य वंदना भी मौजूद रहीं. मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष रही हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिभव कुमार को नोटिस भेजकर आज यानी 17 मई को तलब किया है.

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल के घर पर हुई थी स्वाति मालीवाल से 'अभद्रता', संजय सिंह ने क्या खुलासे किए?

क्या है पूरा मामला?

13 मई की सुबह, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट हुई है. पुलिस को ऐसे दो कॉल आए थे. बाद में AAP नेता संजय सिंह ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि उनकी पार्टी उचित कदम उठाएगी. इसके बाद स्वाति मालीवाल ने भी सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर इस मामले की जानकारी दी. 

इस बीच 15 मई की रात की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में मालीवाल के साथ मारपीट के आरोपी बिभव को CM केजरीवाल और AAP नेता संजय सिंह के साथ देखा गया. तस्वीर पर सवाल उठाए गए. इसके बाद 16 मई को केजरीवाल और UP के पूर्व CM अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेसवार्ता में पत्रकारों ने उनसे स्वाति मालीवाल मामले पर सवाल पूछा था. लेकिन केजरीवाल और अखिलेश ने सवाल का जवाब नहीं दिया. बाद में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो वो उनके साथ खड़ी हैं.

वीडियो: स्वाति मालीवाल के साथ 'अभद्रता' मामले में AAP नेता संजय सिंह ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement