The Lallantop
Advertisement

सुर्खियां: चीन ने आतंकी साजिद मीर को बचाया, भारत ने हड़का दिया

पिछले 50 दिनों से चली आ रही हिंसा अब भी जारी है. राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से खबर आई है कि पिछले 24 घंटों में दो जगहों पर रूक-रूक कर फायरिंग की घटना सामने आई है.

pic
आर्यन मिश्रा
21 जून 2023 (Updated: 22 जून 2023, 17:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
Advertisement

सुर्खियों में आज,

1. पहली सुर्खी नरेंद्र मोदी से जुड़ी हुई है. नरेंद्र मोदी, UN के हेडक्वॉर्टर में नवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

2. अगली सुर्खी भी UN से ही है. चीन ने लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकवादी साजिद मीर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने के प्रस्ताव पर वीटो लगा दिया. 

3.  अगली सुर्खी बिहार से है. जहां एक तरफ विपक्षी एकता दिखाने के लिए अलग-अलग पार्टियां 23 जून को बैठक करने जा रही हैं वहीं दूसरी तरफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतनराम मांझी ने बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 

4. अगली सुर्खी मणिपुर से है. पिछले 50 दिनों से चली आ रही हिंसा अब भी जारी है. राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से खबर आई है कि पिछले 24 घंटों में दो जगहों पर रूक-रूक कर फायरिंग की घटना सामने आई है. 

5. आख़िरी सुर्खा का संबंध एक बिल से है. Live-Stock and Live-Stock Products [Importation and Exportation] Bill, 2023. बिल का मक़सद: लाइव-स्टॉक या पशुधन और संबंधित प्रोडक्ट्स के आयात के नियमन और निर्यात के प्रचार के लिए उपाय करना. जानवरों में कुत्तों और बिल्लियों को भी जोड़ा गया था.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement