The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Story of Egyptian songh Shik S...

दुनिया को नचा रहे Shik Shak Shok गाने की कहानी, हर महिला के लिए क्यों है खास?

इन दिनों सोशल मीडिया पर 'Shik Shak Shok' ट्रेंड का जलवा है. इस गाने को इजिप्ट के म्यूजिशियन हसन अबू एल सियोद ने लिखा था. गाने का इतिहास पूरे 50 साल का है और ये हर महिला के लिए बेहद खास होना चाहिए. जानें ऐसा क्यों है.

Advertisement
Egyptian Shik Shak ShokSong Empower Women
Shik Shak Shok गाना बेली डांस को ध्यान में रखकर बनाया गया था. (फोटो- अरब ट्यून्स)
pic
प्रगति चौरसिया
14 मार्च 2024 (Updated: 14 मार्च 2024, 19:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shik shak shok
Shik shak shok
Nassik ya habibi il rap w il rock
My darling, I′m going to make you forget about rap and rock...

हम भारतीयों की बड़ी मजेदार आदत है. लाइन समझ में आए या नहीं, थिरकने के लिए धुन काफी है. ऊपर जो लाइनें लिखी हैं वो भले ही हमारे-आपके पल्ले न पड़ रही हों पर इन दिनों इस पर पूरा इंडिया झूम रहा है. आम लोगों से लेकर मशहूर हस्तियों तक पर इस ट्रेंड का क्रेज देखने को मिल रहा है. भारत ही नहीं विदेशों में भी Shik Shak Shok पर लोग थिरकते हुए शॉर्ट वीडियो या रील्स पोस्ट कर रहे हैं. क्या पता आपके बगल वाले शख्स ने भी एकाएक रील चेप दी हो.

लेकिन क्या सोचा है कि ये गाना आया कहां से? किसने लिखा? किसके लिए लिखा गया? गाने की कहानी बड़ी दिलचस्प है. लेकिन उसे जानने से पहले गाना देख लेते हैं.

कहां से आया Shik Shak Shok गाना?

Shik Shak Shok गाने को इजिप्ट के म्यूजिशियन हसन अबू अल सियोद ने लिखा था. 1974 में इजिप्ट की म्यूजिक रिकॉर्डिंग कंपनी Sout El Nogoum (Voice of Stars) ने ‘This is Orient’ नाम का एक म्यूजिक एल्बम रिलीज किया था. Shik Shak Shok गाना उसी एल्बम का हिस्सा था. 50 सालों बाद एक बार फिर ये गाना लोगों की जुबान पर है.

गाने को लेकर कहा जा रहा है कि 1974 में रिलीज होने के बाद धीरे-धीरे इसकी लोकप्रियता बढ़ती गई. उस दौर में नाइट क्लब और कैसीनो में ये गाना खूब चलाया जाता था. बेली डांसर और एक्ट्रेस सोहिर ज़की ने इस गाने पर थिरक कर इसे और भी जबरदस्त बना दिया. इजिप्ट में इसने पारंपरिक पैठ भी बना ली. गाना वहां होने वाली शादियों का हिस्सा बन गया.

महिलाओं के लिए बनाया गया Shik Shak Shok 

स्थानीय मीडिया आउटलेट Egyptian Streets की एक रिपोर्ट के मुताबिक Shik Shak Shok गाना बेली डांस को ध्यान में रखकर बनाया गया था. रिपोर्ट में 23 साल की फराह मोहम्मद बताती हैं कि ये गाना महिलाओं को अपने शरीर के प्रति प्यार करना सिखाता है. उनके नारीत्व (Femininity) को दर्शाता है. कोई महिला किसी भी बॉडी शेप की हो इस गाने पर दिल खोलकर थिरक सकती है.

 ये भी पढें- 'बड़े मियां छोटे मियां' का नया गाना आया, लोगों ने चोरी पकड़ ली

फराह ने बताया कि गाना महिलाओं के बीच खूब फेमस हुआ था. बिना किसी भद्देपन के भी ये गाना बहुत कामुक है. #ShikShakShokchallenge ट्रेंड पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने भी अपना वीडियो शेयर किया है.

इस चैलेंज में अमृता वायरल गाने पर फिटनेस वर्कआइट करती नजर आ रही हैं.

वीडियो: अल्लू अर्जुन के बेटे ने डंकी का गाना गाया था, शाहरुख जवाब में पुष्पा को क्यों ले आए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement