The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Social Media reactions on Unio...

बजट देख मीमर्स थर्राए, लोगों को अपने CA की याद क्यों आने लगी?

Union Budget 2024 के बाद Social Media पर खूब Memes शेयर किए जा रहे हैं. आइए देखते हैं बजट 2024 पर सोशल मीडिया पर Viral कुछ मीम्स.

Advertisement
Viral Memes Screenshot
बजट और मीम्स का रिश्ता हर साल गहरा होता जा रहा है (फोटो/X)
pic
अंजली पटेरिया
23 जुलाई 2024 (Updated: 23 जुलाई 2024, 16:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज संसद में साल 2024 का आम बजट (Union Budget 2024) पेश किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi) के तीसरे कार्यकाल का ये पहला बजट था. सरकार ने 1 करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप देने, आंध्रप्रदेश और बिहार  के लिए बड़े पैकेज का ऐलान किए. इसी तरह की तमाम घोषणाओं के बीच सोशल मीडिया पर आ रहे थे लोगों के रिएक्शंस. क्योंकि बजट में किसी को आशा और निराशा मिले ना मिले सोशल मीडिया यूज़र्स को मीमबाजी करने का मौका जरूर मिलता है. ऐसे में इस बार भी मीमबाजों ने ये मौका अपने हाथ से जाने नहीं दिया. आम बजट के बाद सोशल मीडिया पर खूब मीम्स शेयर किए जा रहे हैं. आइए देखते हैं बजट 2024 पर सोशल मीडिया पर वायरल कुछ मीम्स. 

जिनको इकोनॉमिक्स और कॉमर्स की जानकारी नहीं होती उनके लिए होते हैं CA. इसलिए बजट खत्म होते ही साथ लोग अपने CA से संपर्क साधते हैं. ऐसे में ट्विटर यूज़र सागर ने जॉनी लीवर की तस्वीर शेयर करते हुए एक आम CA की ज़िंदगी बताई. देखिए. 

अब नौकरी करनी है तो सरकार को टैक्स देना भी बनता है. माने नौकरीपेशा वर्ग हर बार की तरह इस बार भी सरकार का दायां हाथ बनने के लिए तैयार है. इस बीच वेतनभोगी कर्मचारी और सरकार के रिश्तों को लोगों ने मीम बना कर शेयर किया.

बजट भाषण खत्म होते ही एक हजार से ज्यादा अंक तक गिर गया था शेयरमार्केट. जिसके बाद मीमबाजों ने शेयरधारकों के ऊपर भी मीम बनाने चालू कर दिए. 

मिडिल क्लास और बजट. इनका रिश्ता समझना है तो इस मीम को गौर से देखिए. सब समझ आ जाएगा 

अब मिडिल क्लास पर बन रहे मीम्स से रिलेट करना चालू कर ही दिया है तो इसे भी देख ही लीजिए. 

बस ये वाला मिडिल क्लास मीम आखिरी है, फिर किसी और का मीम देखेंगे 

बजट आने के बाद नॉन कॉमर्स बैकग्राउंड के लोग थोड़ा कम रिलेट कर पाते हैं. ऐसे में उनके काम आते हैं उनके दोस्त. जो उनको सारी तकनीकी चीज़ें सरलता से समझाते हैं. उन्ही दोस्तों के नाम ये मीम. 

शेयरमार्केट में गिरावट के कारण कुछ लोगों के पोर्टफोलियो ‘मोहे रंग दो लाल’ गाने की तरह लाल रंग में रंगे हुए नजर आए. नमूने के लिए ये देखिए 

कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर माहौल एकदम बजटमय हो गया है. बजट पर बन रहे मीम्स रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. आगे की ऐसे वायरल मीम्स जानने के लिए पढ़ते रही दी लल्लनटॉप . 

ये भी पढ़ें: बजट आते ही मिडिल क्लास और शेयर मार्केट में पैसे लगाने वालों को क्या हो गया? 

वीडियो: पंचायत 3 सीरीज के वायरल मीम्स के पीछे की पूरी कहानी यहां जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement