The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Shashi tharoor former PA Shiv ...

शशि थरूर के पूर्व PA तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, हैरान कांग्रेस सांसद ने बड़ी बात कही!

Shashi Tharoor के पूर्व PA Shiv Kumar Prasad को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद विपक्षी पार्टी Shashi Tharoor पर हमलावर हो गई हैं.

Advertisement
Shashi Tharoor, PA, smugling
शशि थरूर के पूर्व PA दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
30 मई 2024 (Published: 13:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पूर्व निजी सहायक( PA) शिव कुमार प्रसाद (Shiv Kumar Prasad) को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. शिव समेत दो लोगों को गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में कस्टम विभाग ने गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक शिव कुमार अपने किसी परिचित से सोने का हैंडओवर ले रहे थे. इसी दौरान वो कस्टम विभाग के हत्थे चढ़ गए. इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टी BJP की तरफ से शशि थरूर पर निशाना साधा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थरूर के पूर्व PA शिव कुमार प्रसाद, दुबई से आए एक व्यक्ति को लेने दिल्ली एयरपोर्ट आए थे. इस दौरान उस व्यक्ति की तरफ से शिव कुमार को करीब 500 ग्राम सोना दिया गया. जहां दोनों रंगे हाथों पकड़े गए. न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया,

“प्रसाद के पास एयरोड्रम एंट्री परमिट कार्ड है, जो उन्हें एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश की अनुमति देता है. वो जब एयरपोर्ट के अंदर गए तो यात्री ने उन्हें एक पैकेट दिया और तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.”

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पारा गया था 52 डिग्री के पार? मौसम विभाग कर रहा जांच, रिजिजू बोले- कुछ ऑफिशियल नहीं

मामले पर कांग्रेस सांसद की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. शशि थरूर ने पूरे मामले को लेकर हैरानी जाहिर की है. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,

“जब मैं चुनाव प्रचार के लिए धर्मशाला में था, तो मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर झटका लगा. वो एयरपोर्ट की सुविधा सहायता के मामले में मुझे पार्ट टाइम सेवा दे रहे थे. वो 72 के एक रिटायर्ड आदमी हैं, जो लगातार डायलिसिस करवाते रहते हैं और उन्हें अनुकंपा के आधार पर पर कुछ समय के लिए नौकरी में रिटेन किया गया था.”

थरूर ने आगे कहा,

“मैं इस तरह के किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं. साथ ही, मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं.कानून को अपना काम करना चाहिए.”

बीजेपी ने बोला हमला

इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा,

“पहले CM के सचिव सोने की तस्करी में पकड़े गए और अब कांग्रेस सांसद के निजी सहायक को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सीपीएम और कांग्रेस दोनों ही इंडी गठबंधन की पार्टियां है. ये दोनों सोने के तस्करों के साझेदार हैं.”

बताते चलें कि साल 2020 में केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन के पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी एम शिवशंकर को गोल्ड स्मगलिंग केस में गिरफ्तार किया गया था.

वीडियो: खर्चा पानी: 10 साल में शशि थरूर की संपत्ति डबल, कहां-कहां निवेश?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement