The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • seven new born baby killer nur...

अस्पताल की नर्स बनी सीरियल किलर, 7 नवजातों को मार डाला, घर में मिला नोट देख पुलिस दंग

भारतीय मूल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि जयराम ने इस मामले की पुष्टि की है.

Advertisement
seven new born baby killer nurse lucy letby sentenced to life in prison england crime
छह अन्य बच्चों की हत्या करने की कोशिश कर चुकी है लूसी (फोटो- AFP)
pic
ज्योति जोशी
22 अगस्त 2023 (Updated: 22 अगस्त 2023, 16:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड (England) में सात नवजात बच्चों की हत्या (New Born Baby Murder) करने वाली सीरियल किलर नर्स (Serial Killer Nurse) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. भारतीय मूल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि जयराम ने अपने फेसबुक अकाउंट से इस खबर की पुष्टि की है. वो उन लोगों में से हैं जिन्होंने नर्स को दोषी ठहराने में मदद की. अस्पताल में जब अचानक बच्चों की मौत के मामले बढ़ने लगे तो डॉ. रवि ने ही नर्स को लेकर चिंता जाहिर की थी.

इस पूरे मामले को लेकर डॉ. रवि ने फेसबुक पर पोस्ट भी किया था. उन्होंने बताया कि उनकी चिंताओं पर जल्द ध्यान दिया गया होता तो कुछ बच्चों को बचाया जा सकता था.

हियरफर्ड की रहने वाली 33 साल की लूसी लेटबी ने चेस्टर यूनिवर्सिटी से अपनी नर्सिंग की डिग्री ली है. वो इंग्लैंड के काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में नर्स थी. वहां काम करने के दौरान उसने सात नवजात शिशुओं को इंसुलिन और पानी के इंजेक्शन देकर मार डाला. मरने वाले बच्चों में पांच लड़के और दो लड़कियां थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक नर्स ने छह और बच्चों की जान लेने की कोशिश भी की थी. 

मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के वकील निक जॉनसन ने अदालत को बताया कि अगर कोई बच्चा एक बार में नहीं मरा तो लूसी ने उसकी जान लेने की कोशिश तीन-तीन बार की.

कैसे सामने आया मामला?

काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में 2015 के बाद से अचानक नवजात बच्चों की मौत के मामले असामान्य रूप से बढ़ने लगे थे. ये बच्चे बिना किसी ज्ञात कारण के मौत का शिकार हो रहे थे. उनकी जांच करने पर भी कुछ पता नहीं चल रहा था. इसी दौरान एक तथ्य ने सबको चौंकाया. पता चला कि मरने वाले सभी नवजात शिशुओं को संभालने का काम लूसी लेटबी के जिम्मे ही था. इसके बाद मौतों का शक इस नर्स पर गया.

आगे की जांच में पता चला कि लूसी ने एक बच्चे को हवा का इंजेक्शन दे दिया था. वहीं कभी बच्चों को इंसुलिन या बहुत ज्यादा दूध पिला कर मारा गया. उसके घर की तलाशी के दौरान पुलिस को अस्पताल के कागजात और एक नोट मिला जिसे देख पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए. उस पर लेटबी ने लिखा था- “मैं दुष्ट हूं, ये मैंने किया.”

वीडियो: मथुरा में बच्चे की हत्या कर फेक SC ST एक्ट लगा पड़ोसी को फंसाया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement