The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Seoni NH 44 bad condition coun...

साउंड प्रूफ हाईवे, 960 करोड़ में बना, अब इतने गड्ढे कि गाड़ी में कहां-कहां से साउंड आ रहा पता करना मुश्किल!

Madhya Pradesh के सिवनी ज़िले में NH-44 को 960 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था. लेकिन, अब इस सड़क की बदहाली की तस्वीरें वायरल हैं.

Advertisement
NH 44
बारिश के मौसम में सड़कों का बुरा हाल. (फ़ोटो - आजतक)
pic
हरीश
14 सितंबर 2024 (Updated: 14 सितंबर 2024, 15:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के सिवनी ज़िले में बने NH-44 का हाल बेहाल है. 960 करोड़ रुपये की लागत से बने इस नेशनल हाईवे का 28 किमी का हिस्सा लगभग पूरी तरह खराब हो चुका है. इसके उद्घाटन को महज़ तीन साल ही हुए हैं और इस पर जगह-जगह गड्ढे देखने को मिल रहे हैं.

आजतक से जुड़े पुनीत कपूर की ख़बर के मुताबिक़, इसके दो हिस्सों में सड़क ऐसी फटी कि 50 मीटर के हिस्से को बैरिकेडिंग करके रिपेयर किया जा रहा है. ये हाईवे पेंच टाइगर रिज़र्व से होकर गुजरता है. 2021 में इसकी ख़ूब चर्चा हुई थी, तब बताया गया था कि ये देश का पहला साउंड प्रूफ हाईवे है. इसके दोनों ओर एक ख़ास मेटल की शीट लगाए जाने की बात भी बताई गई थी, जिससे गाड़ियों की आवाज़ जंगल तक ना जाए.

जानवरों की आवाजाही के लिए इसके 9 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड के नीचे अंडरपास भी बनाए गए हैं. जब ये हाईवे बन रहा था, तब इसके एक हिस्से का केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी दो बार निरीक्षण किया था. बावजूद इसके रोड की बेहाली की तस्वीरें आती रही हैं. हाईवे में रोज़ हज़ारों वाहन गुजरते हैं.

ये भी पढ़ें - दिल्ली में रात के इतने बजे सड़क हादसों में होती हैं सबसे ज्यादा मौतें!

गड्ढों के चलते हादसा, 7 की मौत

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी ज़िले में एक सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई, सड़क के गड्ढों की वजह से. 10 सितंबर की रात घटना उस वक्त हुई जब एक ट्रक अचानक कंट्रोल खोकर नहर में गिर गया. पुलिस के मुताबिक़, ट्रक ड्राइवर ने गड्ढों से बचने के चक्कर में नियंत्रण खो दिया था. ट्रक में काजू लदे थे और आठ यात्री भी सफर कर रहे थे. रात को सड़क पर गड्ढे दिखे, तो ड्राइवर ने उनसे बचने के लिए वाहन का रास्ता बदलने की कोशिश की. लेकिन इस प्रयास में उसने ट्रक से नियंत्रण खो दिया. इसके बाद ट्रक पास की नहर में जा गिरा.

वीडियो: सड़कें या तालाब, पता नहीं चल रहा, उत्तर भारत में मानसून ने खोली सरकारों के दावे की पोल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement