The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Security Guard daughter gradua...

सिक्योरिटी गार्ड ने बेटी को पढ़ाई के लिए भेजा विदेश, वीडियो देख लोगों की आंखें भर आईं!

पिता का त्याग, बेटी की मेहनत, वायरल वीडियो और लोगों की कही बातें आपका दिन बना देंगी.

Advertisement
Viral Video Screenshot
वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट (फोटो/इंस्टाग्राम)
pic
अंजली पटेरिया
27 फ़रवरी 2024 (Published: 19:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मां-बाप के लिए बच्चों की खुशी से बढ़ कर कुछ नहीं होता. अपनी आंखों के तारे को अपने सामने बड़ा होते देखना, एक अच्छा इंसान बनते देखना, नौकरी करते देखना हर अभिभावक के मन को प्रसन्नता देता है. पैरेंटिंग के इसी सफर में बचपन में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग अटेंड करना और बड़े में ग्रेजुएशन सेरेमनी (दीक्षांत समारोह) अटेंड करना एक ख़ास अनुभव होता है. ऐसा ही एक अनुभव धनश्री नाम की सोशल मीडिया यूजर के पिता को हुआ. लेकिन ये अनुभव थोड़ा स्पेशल और ज्यादा इन्स्पाइरिंग है. कहानी इतनी ख़ास और वायरल है कि आयुष्मान खुराना ने भी रिएक्ट किया और Boat के को-फाउंडर अमन गुप्ता (Aman Gupta) देख कर बोले- पापा हमारे असल ज़िंदगी के हीरो होते हैं. 
पहले आप वीडियो देख लीजिए फिर मैं आगे की बात बताती हूं.  
 


दरअसल me_dhanshreeg ने एक वीडियो अपलोड किया. वीडियो की शुरुआत में वो अपने पापा के साथ दिखीं. उनके पापा ने सिक्योरिटी गार्ड की यूनिफॉर्म पहनी थी. और जहां तक समझ आया, ये वो मोमेंट था जब धनश्री ने अपने पापा को यूनाइटेड किंगडम (UK)  की यूनिवर्सिटी में एडमिशन होने की बात बताई थी. जिसके बाद उनके पापा ने उन्हें गले लगाया. दूसरे शॉट में, वो अपनी बेटी को एयरपोर्ट पर विदा करते हुए दिखे. फिर लास्ट शॉट में ग्रेजुएशन सेरेमनी के कुछ विजुअल्स थे. जिसमें धनश्री साड़ी पहने हुए, और ग्रेजुएशन कम्पलीट होने पर डिग्री लेते हुए नज़र आई.

धनश्री ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 
'मुझ पर यकीन करने के लिए थैंक यू पापा' इसके अलावा वीडियो पर टाइटल था- "उन सभी के लिए जिन्होंने पापा से कहा, 'आप सिर्फ एक गार्ड हैं, आप अपनी बेटी को विदेश नहीं भेज सकते.'

बाद में धनश्री ने कमेंट पिन कर बताया- 


घर की बड़ी बेटी होने के नाते, मैंने अपनी ग्रेजुएशन डिग्री के बाद पैसे कमाने शुरू कर दिए ( 2016-2022), ताकि मैं अपने परिवार को सपोर्ट कर सकूं. विदेश जाना कोई आसान डिसीजन नहीं था. मुझे 2 साल लगे, सब कुछ एक-एक करके प्लान करने में. मैंने COVID के बाद जॉब से पैसे बचाए. स्कॉलरशिप सर्च की. और जब इन सब से बात नहीं बनी तब मेरे भाई और पापा ने मेरी एजुकेशन के लिए लोन लिया. उसके बाद भी मैंने इस बात का ख्याल रखा कि मेरे परिवार को किसी भी खर्च के बारे में चिंता न करनी पड़े; UK में मैंने पार्ट टाइम काम करके अपने सारे खर्चे उठाए.

धनश्री की ये जर्नी देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन दिए. खबर लिखे जाने तक 16 लाख लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और लगभग सारे मीम पेजेज पर ये वीडियो खूब चल रहा है. वीडियो देखने के बाद कुछ चर्चित नाम और dekhbhai जैसे मीम पेजेज ने कमेंट किया. जैसे

बोट के को-फाउंडर अमन गुप्ता ने अच्छी-अच्छी बातें लिखते हुए बोला-


बहुत इन्स्पाइरिंग!!

मीम पेज @dekhbhai ने कमेंट किया-


हर उस पिता को धन्यवाद जो अपने परिवार और आप जैसे बच्चों के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

धनश्री का कमेंट बॉक्स तारीफों और इंस्पिरेशन से भरा हुआ है. कुछ लोगों ने ये भी लिखा कि वीडियो देखने के बाद उनकी आंखें भर आईं.


वैसे आपको इनकी कहानी कैसी लगी. हमें कमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए दी लल्लनटॉप.

ये भी पढ़ें- Wagon R का ऐसा हाल बना दिया, कंपनी वाले देखें तो कांप जाएं


 

वीडियो: सोशल लिस्ट: मज़े ही मज़े मीम टेम्पलेट कहां से आया और रील्स में इतना वायरल क्यों हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement