The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Sanjeev jeeva murder lucknow c...

'मुंबई में हुई थी बड़ी डील... ', शूटर विजय ने बताया संजीव जीवा को सरेआम गोली क्यों मारी?

गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के आरोपी विजय यादव ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं

Advertisement
Sanjeev jeeva, Vijay Yadav, Murder
शूटर विजय यादव ने कई खुलासे किए (फोटो: आजतक)
pic
रविराज भारद्वाज
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 10:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शूटर विजय यादव ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर संजीव जीवा (Sanjeev Jeeva) की सरेआम हत्या क्यों की? इस सवाल का जवाब विजय ने पुलिस को पूछताछ में दिया है. उसने ये भी बताया है कि संजीव जीवा हत्याकांड को अंजाम देने के लिए एक बड़ी डील मुंबई में हुई थी.

आजतक से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में विजय यादव ने बताया है कि उसने ये मर्डर पैसों के लिए किया था. उसे इस हत्याकांड के लिए बड़ी रकम एडवांस में दे दी गई थी. विजय यादव के मुताबिक घटना में इस्तेमाल की गई मैग्नम अल्फा रिवाल्वर उसे बहराइच के किसी अंजान व्यक्ति ने दी थी.

7 जून को कार्ट में हुई हत्या

लखनऊ की एक अदालत में 7 जून को गैंगस्टर संजीव जीवा की सुनवाई थी. जीवा कोर्ट में पहुंचा. उसी दौरान वकील के भेस में आए हमलावर विजय यादव ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. गोली लगते ही जीवा अदालत परिसर में गिर गया और वहीं दम तोड़ दिया. विजय यादव ने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे वकीलों ने पकड़ लिया. ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस लॉ एंड ऑर्डर लखनऊ उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दो पुलिसकर्मी भी हमले में घायल हुए. हालांकि, पुलिसकर्मी खतरे से बाहर हैं. इसके अलावा वहां पर एक महिला भी अपने पति और बच्चे के साथ थीं, जो चोटिल हो गईं. उनकी उंगली में चोट आई है. एक बच्चा भी चोटिल हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है.

संजीव जीवा की पुलिस सुरक्षा में हत्या के मामले में सब इंस्पेक्टर की तहरीर पर FIR दर्ज की गई है. सब इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह की तरफ से आरोपी विजय यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. लखनऊ के वजीरगंज थाने में हत्या, हत्या का प्रयास, लोक सेवक को चोट पहुंचाने समेत IPC की कई धाराओं में केस दर्ज हुआ है.

आजतक से जुड़े सत्यम मिश्रा की एक रिपोर्ट के मुताबिक पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि संजीव जीवा को 6 गोलियां मारी गई थीं. 4 सीने में लगीं और दो गोली सीने से नीचे के हिस्से में लगीं. आरोपी ने प्रोफेशनल शूटर की तरह वारदात को अंजाम दिया. जानकारी ये भी मिली है कि संजीव जीवा को मैग्नम अल्फा रिवॉल्वर से गोली मारी गई, जो बेहद खतरनाक मानी जाती है.

मुख्तार अंसारी का था करीबी

जीवा यूपी के शामली का रहने वाला था. इंडिया टुडे/आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक वो फिलहाल लखनऊ की जेल में बंद था. उसे गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जाता था. संजीव जीवा का नाम उस समय सबसे ज्यादा यूपी में चर्चा में आया था, जब उसने एक इशारे पर बीजेपी के बड़े नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद संजीव जीवा की गिरफ्तारी हुई. उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. 

वीडियो: आरी से काटा, मिक्सर में पीसा, कुकर में उबाला..मुंबई के इस हत्याकांड ने हिला दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement