The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • sanjay verma recalls terrifyin...

'दो इंच दूर तक आई खालिस्तानियों की तलवार', पूर्व हाई कमिश्नर संजय वर्मा ने कनाडा में हुए हमले के बारे में बताया

संजय वर्मा ने कहा- वहां काफी लोग इकट्ठा थे जो खालिस्तान के नाम पर ओछी हरकतें कर रहे थे. जिस एंट्रेस से मुझे जाना था उन्होंने उसको पूरी तरह से घेर रखा था. लोकल पुलिस भी मौजूद थी. लेकिन शायद उन लोगों ने भी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा.

Advertisement
sanjay verma recalls terrifying moment when khalistani attacked him with a sword in alberta canada
लवार से दो ढाई इंच की दूरी से बचे थे (फोटो- ANI)
pic
ज्योति जोशी
25 अक्तूबर 2024 (Updated: 25 अक्तूबर 2024, 12:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कनाडा में भारत के हाई कमिश्नर रहे संजय कुमार वर्मा ने ताजा इंटरव्यू में खुद पर हुए एक हमले के बारे में बताया है (Sanjay Verma Attacked in Canada). ये हमला उन पर कनाडा के अलबर्टा शहर में हुआ था. संजय वर्मा ने दावा किया कि एक इवेंट में जाते वक्त कुछ खालिस्तानियों ने उन्हें घेर लिया था. उस दौरान वो एक तलवार से दो ढाई इंच की दूरी से बचे थे.

ANI को दिए इंटरव्यू में संजय वर्मा ने घटना के बारे में विस्तार में बताया. बोले,

मैं अलबर्टा के एक शहर में था. वहां भारतीय मूल के लोगों ने एक डिनर रखा था. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी थे. मुझे वहां भारतीयों से मिलना था. वो एक बिजनेस इवेंट था. वहां कनाडा के भी बिजमेसमैन आए हुए थे. वहां बात हो रही थी कि किस तरह से बिजनेस रिलेशनशिप को आगे बढ़ाया जाए, क्या नई चीजें लाई जाएं. ये कनवेंशन हॉल में हो रहा था.

आगे बोले,

वहां बाहर काफी लोग इकट्ठा थे जो खालिस्तान के नाम पर ओछी हरकतें कर रहे थे. जिस एंट्रेस से मुझे जाना था उन्होंने उसको पूरी तरह से घेर रखा था. वहां लोकल पुलिस भी मौजूद थी. लेकिन शायद उन लोगों ने भी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा. मेरी पत्नी भी मेरे साथ थी. जब मैं गुजरने लगा तो मुझ पर तलवार से हमले की कोशिश हुई. वो एक तलवार थी. किरपान नहीं. उन्हें शायद किरपाल के बारे में नहीं पता होगा. हम भारतीयों ने सिखिज्म को देखा है. हमें किरपाल और तलवार के बीच अंतर पता है.

संजय वर्मा ने बताया,

वो तलवार मेरे शरीर से दो से ढाई इंच दूर तक आई. लोकल पुलिस के लोगों ने तुरंत एक्शन लिया. उन्हें पीछे खींचा गया. मैं भी थोड़ा पीछे खिसक गया था. बाद में उन लोगों से पूछताछ की गई. क्या नतीजा निकला ये मुझे बताया नहीं गया. 

ये भी पढ़ें- भारत-कनाडा के रिश्तों में दरार के लिए कौन जिम्मेदार? राजदूत संजय वर्मा ने बता दिया

बता दें, जस्टिन ट्रूडो की सरकार ने खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में संजय कुमार वर्मा को 'पर्सन ऑफ इंटरेस्ट' यानी संदिग्ध बताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने संजय कुमार वर्मा के खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया. साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि संजय कुमार वर्मा भारत के सबसे वरिष्ठ राजनयिक हैं. उनका 36 साल का शानदार करियर रहा है. वे जापान और सूडान में राजदूत रह चुके हैं. वहीं इटली, तुर्की , वियतनाम और चीन में भी सेवा दे चुके हैं. कनाडा सरकार द्वारा उन पर लगाए गए आरोप हास्यास्पद हैं.

वीडियो: 'हम बर्दाश्त नहीं करेंगे' भारत के राजनयिकों पर कनाडा की विदेश मंत्री का बयान

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement