The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Sambhal mother and brothers he...

बेटी की हत्या के आरोप में दो बेटों के साथ मां गिरफ्तार, प्रेमी का परिवार डर के मारे गांव छोड़ रहा

Sambhal Honour Killing: आरोप है कि मां और दो भाइयों ने मिलकर 16 साल के नाबालिग की हत्या कर दी, क्योंकि वो गांव के ही एक लड़के से प्यार करती थी. इससे पहले, परिवार प्रेमी पर रेप का आरोप भी लगा चुका है. क्या है पूरा मामला?

Advertisement
woman and 2 sons are arrested for daughters murder
विक्टिम ने कोर्ट में बताया था कि लड़के ने उसके साथ रेप नहीं किया, बल्कि वो उसके साथ रिलेशनशिप में थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
25 सितंबर 2024 (Updated: 25 सितंबर 2024, 09:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल ज़िले में एक महिला को उसके दो बेटों के साथ अपनी ही 16 साल की बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है (Woman and 2 sons are arrested for daughter’s murder). आरोप है कि उन्होंने विक्टिम का कत्ल गांव के ही एक लड़के के प्रेम संबंध होने के चलते किया. पुलिस का कहना है कि शुरुआत में आरोपियों ने कई तरह के बहाने बनाए, लेकिन फिर अपना जुर्म क़ुबूल लिया. नाबालिग के 14 साल के प्रेमी की मां का कहना है कि वो लोग घर छोड़ कर गांव से जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगर वो अपनी ही बेटी की हत्या कर सकते हैं, तो हमारी सुरक्षा की गारंटी कौन देगा?

प्रेमी (जिस पर पहले लड़की के साथ 'रेप' करने का आरोप लगाया गया) की मां ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया,

हम इस गांव को हमेशा के लिए छोड़ रहे हैं. मेरा बेटा इसलिए बच गया, क्योंकि वो अपने दादा के साथ अस्पताल में था. नहीं तो, उसे फिर सलाखों के पीछे डाल दिया जाता (हत्या का आरोप उसी पर डाल कर).

लड़के पर रेप का आरोप

दरअसल, विक्टिम लड़की के घरवालों ने उसके साथ रेप करने का आरोप 14 साल के लड़के पर लगाया था. लड़का फरवरी, 2024 में लड़की के साथ रेप करने के आरोप में पकड़ा गया था और उसे जुवेनाइल केयर होम भेज दिया गया था. हालांकि, बाद में जब विक्टिम ने कोर्ट में बताया कि लड़के ने उसके साथ रेप नहीं किया, बल्कि वो उसके साथ रिलेशनशिप में थी. तब उसे 11 सितंबर को रिहा कर दिया गया था.

ऐसे खुला मामला

पुलिस ने बताया कि 19 सितंबर को जब बारिश हो रही थी, तब संभल गांव के एक प्राइमरी स्कूल के एंट्री गेट पर रात करीब 11 बजे लड़की की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद, लड़की के एक भाई ने पुलिस थाने में जाकर दावा किया कि नाबालिग लड़के और उसके चाचा ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी है. हालांकि, तीन दिन के भीतर ही पुलिस ने मामला सुलझा लिया और लड़की के भाइयों और मां को गिरफ़्तार कर लिया था. स्टेशन हाउस ऑफ़िसर (SHO) राजीव मलिक का कहना है कि आरोपी लगातार अपना बयान बदलते रहे. लेकिन जांच के ज़रिए पुलिस ने पूरे मामले का पता लगा लिया.

इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, SHO मलिक ने बताया कि पूछताछ में विक्टिम के भाई ने अपनी बहन की हत्या की बात तो क़ुबूली ही. साथ ही, उसने गांव के ही एक व्यक्ति से 25,000 रुपये में पिस्तौल खरीदने और अपनी बहन को गोली मारने के प्लानिंग के बारे में भी बताया. क्योंकि वो लड़के के साथ रहने पर अड़ी हुई थी. संभल के ACP अनुज कुमार चौधरी ने बताया कि किसी ने विक्टिम लड़की का 14 साल के लड़के के साथ वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और उसके भाई को दिखा दिया. इसी से वो भड़का हुआ था.

ये भी पढ़ें - नाबालिग ने नए फोन की पार्टी देने से मना किया, तो दोस्तों ने हत्या कर दी!

गांव वालों ने खोला राज

गांव के लोगों ने इस मामले से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है. ग्राम प्रधान वीर सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया,

इस मामले का हमारे गांव से कोई लेना-देना नहीं. लड़की का परिवार क़रीब 12 साल पहले ग़ाज़ियाबाद चला गया था. परिवार ने ग़ाज़ियाबाद में ई-रिक्शा और ट्रैक्टर किराए पर देने का छोटा-मोटा कारोबार शुरू कर दिया. वो अब कभी-कभार ही गांव आते हैं. दोनों (पीड़िता का परिवार और लड़के का परिवार) पड़ोसी हैं. एक साल पहले लड़का काम के लिए ग़ाज़ियाबाद चला गया और विक्टिम लड़की के एक भाई के बिज़नेस में शामिल हो गया. वो लड़की के परिवार के साथ भी रह रहा था, क्योंकि सब एक ही गांव के थे. लड़की और लड़के में प्यार हो गया.

ग्राम प्रधान ने आगे बताया कि इस साल फरवरी में लड़की, उसकी सहेली, लड़का और उसका एक दोस्त ग़ाज़ियाबाद स्थित घर से लापता हो गए. जब ​​लड़की के परिवार वाले तीन दिनों तक उन्हें नहीं ढूंढ पाए, तो उन्होंने ग़ाज़ियाबाद पुलिस में FIR दर्ज कराई. इसके बाद जल्द ही 14 वर्षीय किशोर को पकड़ लिया गया. हालांकि, बाद में उसे छोड़ भी दिया गया.

वीडियो: आर्यन मर्डर केस: घटना की रात के CCTV फुटेज में क्या दिखा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement