The Lallantop
Advertisement

सलमान खान के घर के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग, बाइक से आए थे हमलावर, एक्टर को किससे खतरा?

Salman Khan Galaxy Firing News: सलमान खान (Salman Khan) के Mumbai स्थित घर के बाहर फायरिंग हुई है, 2 बाइक सवारों ने सुबह-सुबह आकर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलियां चलाईं, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से 2 बार सलमान को धमकी मिल चुकी है.

Advertisement
salman khan house firing mumbai
सलमान खान को कई धमकियां मिल चुकी हैं | फ़ाइल फोटो: इंडिया टुडे
14 अप्रैल 2024 (Updated: 14 अप्रैल 2024, 11:06 IST)
Updated: 14 अप्रैल 2024 11:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान, बॉलीवुड के दबंग एक्टर. इनके घर के बाहर रविवार, 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे फायरिंग हुई है. एक्टर के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो अनजान शख्स ने कई राउंड फायरिंग की. मुंबई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है (Firing outside actor Salman Khan’s residence in Mumbai). 

न्यूज़ एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक दो अनजान लोगों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन राउंड हवाई फायरिंग की. दोनों शूटर बाइक से आए थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए. दोनों ने हेलमेट पहना हुआ था, जिसकी वजह से फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो पाई है.

क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की टीमों ने घटनास्थल का दौरा किया. इस मामले के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान के घर के बाहर सुरक्षा पहले से भी ज्यादा बढ़ा दी है.

फायरिंग के बाद जांच करती पुलिस
सलमान खान को किससे खतरा?

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई बार-बार सलमान को जान से मारने की धमकी दे चुका है. साल 2023 में एक कथित टीवी इंटरव्यू में लॉरेंस ने कहा था कि सलमान ने बिश्नोई समाज का अपमान किया है. और वो उनसे बदला लेना चाहता है. उसने कहा कि सलमान को मारना उसके जीवन का मकसद है. बचपन से उसके मन में सलमान को लेकर गुस्सा भरा हुआ है. सलमान का नाम 1998 के ब्लैकबक केस में शामिल था. उसी वजह से लॉरेंस उन्हें मारना चाहता है.

18 मार्च, 2023 को सलमान के एक सहयोगी को धमकी भरा ई-मेल मिला था. लिखा कि गोल्डी बराड़ सलमान से बात कर के मैटर क्लोज़ करना चाहता है. अभी टाइम रहते इंफॉर्म कर दिया है. अगली बार झटका देखने को मिलेगा. इस मेल के बाद पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ केस रजिस्टर किया. सलमान की सुरक्षा बढ़ाई गई.

साल 2022 में सलमान के पिता सलीम खान को एक धमकी भरा खत मिला था. इसमें सलमान और सलीम खान की हालत सिद्धू मूसेवाला जैसी करने की बात कही गई थी. इसके बाद न्यूज़ आई थी कि लॉरेंस ने सलमान को मारने के लिए इंतज़ाम कर लिए थे. उनकी हत्या के लिए चार लाख की बंदूक खरीदी थी. लेकिन वो प्लान कामयाब नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें:-लॉरेंस की धमकी के बाद सलमान खान बोले, “इन बंदूकों से डर लगने लगा है”

इससे 2021 में पुलिस ने जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से सलमान खान मामले में पूछताछ की थी. इस इंटरोगेशन की कॉपी इंडिया टुडे के हाथ लगी. इसमें लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि राजस्थान बेस्ड गैंगस्टर संपत नेहरा सलमान खान को मारने वाला था. लॉरेंस के ऑर्डर पर संपत ने सलमान के मुंबई वाले घर और उसके आसपास के इलाकों की रेकी कर ली थी. एक दिन संपत को सलमान दिखे. मगर वो उन्हें मार नहीं पाया क्योंकि उसके पास पिस्टल थी. सलमान पिस्टल की रेंज से बाहर थे, इसलिए वो उन्हें शूट नहीं कर पाया. 

वीडियो: जब सलमान खान ने पांव छूने पर मिथुन के बेटे को सेट पर हड़काया, और धमकियां भी दी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement