The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • sachin tendulkar virat kohli a...

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे सचिन और विराट: रिपोर्ट

उद्योगपति गौतम अडानी, मुकेश अंबानी और रतन टाटा सहित करीब 8 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. इस लिस्ट में एक्टर अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार सहित क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है.

Advertisement
sachin tendulkar virat kohli and many others invited for ram mandir consecration ceremony
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व सिविल सेवा के अधिकारियों, रिटायर्ड सेना अधिकारियों, वकीलों, साइंटिस्ट्स और कवियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
5 दिसंबर 2023 (Published: 23:48 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना है. उद्घाटन से पहले मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं. समारोह के लिए ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ने उद्योगपति गौतम अडानी, मुकेश अंबानी और रतन टाटा सहित करीब 8 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा है (Ram Mandir consecration ceremony invitation). इस लिस्ट में एक्टर अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार सहित क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है.

दी प्रिंट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व सिविल सेवा अधिकारियों, रिटायर्ड सेना अधिकारियों, वकीलों, साइंटिस्ट्स और कवियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा संगीतकारों, पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित हस्तियों सहित संतों और पुजारियों को भी इनविटेशन भेजा गया है. इन सभी को व्हाट्सएप के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है.

दी प्रिंट के अनुसार विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि 8 हजार आमंत्रित लोगों में से लगभग 6 हजार देश भर से संत और पुजारी होंगे. जबकि बाकी 2 हजार लोग अलग-अलग क्षेत्रों के वीवीआईपी होंगे. अधिकारी ने बताया कि समारोह से पहले सभी लोगों के साथ एक लिंक शेयर किया जाएगा. इस लिंक पर सभी को रजिस्टर करना होगा. जिसके बाद एक बार कोड जनरेट होगा. यही बार कोड एंट्री पास की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा.

कारसेवकों के परिवारों को आमंत्रण                    

समारोह में 1990 में पुलिस फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में मारे गए लगभग 50 कारसेवकों के परिवारों को भी आमंत्रित किया गया है. इतना ही नहीं, विश्व हिंदू परिषद इन परिवारों के लिए भोजन और रुकने की व्यवस्था भी करेगा. ट्रस्ट कारसेवकों के परिवारों के लिए तीन टेंट सिटी बनाएगा, जहां उनके रुकने की व्यवस्था होगी. साथ ही दर्जनों ओपन किचन बनाए जाएंगे.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम काफी तेजी से चल रहा है. 3 दिसंबर को मंदिर के पहले स्टेज का काम पूरा करने के लिए 1 हजार श्रमिकों को लगाया गया. 31 दिसंबर तक ये काम पूरा किया जाना है.

वीडियो: अयोध्या राम मंदिर के लिए विदेशी चंदा लेने की अनुमति मिली, केंद्र ने FCRA रजिस्ट्रेशन को मंजूरी दी

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement