The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Sabrina Carpenter please pleas...

लड़की ने कहा, 'मुझे मत रुलाओ, मैंने अभी मेकअप किया है' गाना सुनकर दुनिया बौराई है

Sabrina Carpenter कम उम्र में कामयाबी हासिल करने वाली अमेरिकी गायक हैं. उनके हालिया गाने Please Please Please ने इंटरनेट पर ग़दर काट रखा है.

Advertisement
Who is Sabrina Carpenter
सवाल-ए-आर्टिकल कहता है- कौन हैं सबरीना? (फोटो/सोशल)
pic
अंजली पटेरिया
2 सितंबर 2024 (Updated: 2 सितंबर 2024, 16:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अंगूठे के वर्कआउट के बीच रीलों-शॉर्ट्स में मिल जाते हैं कुछ बोल. सुनाई पड़ता है गाना. गाने का नाम ‘प्लीज प्लीज प्लीज’ है (Please Please Please Song by Sabrina Carpenter). लेकिन इस गाने में कवि का आशय है कि “मुझे मत रुलाओ. क्यों? क्योंकि मैंने मेकअप किया है.” और उसकी ये अब गुहार पूरी दुनिया सुन रही है. अब सवाल ये है कि यहां बात किसकी हो रही है? किसे नहीं रुलाना है? किसने मेकअप किया है आदि-इत्यादि?

गाना देखिए-सुनिए 

शॉर्ट्स की दुनिया में वायरल इस गाने को गाया है सबरीना कारपेंटर ने. पहले इस बात पर गौर फरमाइए कि सबरीना कारपेंटर और टेलर स्विफ्ट दोनों के नाम का दुनिया के किसी व्यवसाय से कुछ लेना-देना नहीं है. ना ही टेलर स्विफ्ट कपड़े सिलती हैं. ना ही सबरीना कारपेंटर लकड़ी का काम करती हैं. इसलिए मन में आए पहले और अब घिस चुके जोक्स से आगे बढ़ते हैं. 

गाने का सार क्या है जो युवाओं को भा गया?

आप किसी को डेट कर रहे हैं. लेकिन मान लेते हैं रिलेशनशिप की शिप डूब रही है. क्योंकि लड़का काफी टॉक्सिक है. ऐसा इसलिए क्योंकि सबरीना के गाने का सार कहता है. सामने वाला लड़का शख्स टॉक्सिक है. सबरीना को रुलाता है. और वो बार-बार गुहार लगा रही है कि मुझे मत रुलाओ. 

"ऐ लहद अपनी मिट्टी से कह दे दाग़ लगने न पाए कफ़न को 
आज ही हमने बदले हैं कपड़े आज ही हम नहाए हुए हैं"

अख़लाक़ साग़री ने जिस रोज़ ये बात लिखी होगी, उस दिन सोचा न होगा कभी कोई आकर ये कहेगा कि 'मुझे अभी न रुलाया जाए, मैंने अभी-अभी बड़ा अच्छा सा मेकअप किया है. दोनों गानों में कोई साम्य नहीं है. बस एक थॉट है. थॉट ये कि दुःख अटल है. दुःख का आना सुनिश्चित है. प्रेम में असफताएं मिलती हैं. जीवन बर्बाद या खत्म भी होता है. लेकिन बर्बाद करने वाला इस बात की लाज़ तो रख ले कि जिसे बर्बाद किया जा रहा है, वो दिख अच्छा रहा है.  बड़े दुःख सह लेंगे, छोटे एफर्ट तो बर्बाद न हों. 
गाने में सुनाई दास्तान आपको इमोशनल कर देगी और वाइब तो आप आराम से कैच कर ही लेंगे. रीलें भी बन ही जाएंगी.

सवाल-ए-आर्टिकल : कौन है सबरीना?

सबरीना कारपेंटर कम उम्र में बहुत कामयाबी हासिल करने वाली अमेरिकी गायक हैं. सबरीना का जन्म 11 मई, 1999 को क्वेकरटाउन, पेनसिल्वेनिया, US में हुआ. तीन बहनों में पली-बढ़ी सबरीना हमेशा से क्रिएटिव रही हैं. बचपन से सबरीना का मन गाने-बजाने और एक्टिंग में रहा है. 

बड़े होकर, सबरीना ने लोकल थिएटर प्रोग्राम में भाग लेने शुरू किए. जहां से उनकी कला और अभिनय को निखार मिलता चला गया. सबरीना को बचपन से एक्टिंग का शौक था, इसलिए उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आगे बढ़ने का फैसला लिया. सबरीना ने 2011 से एक्टिंग में कदम जमाने शुरू किए. जिसके बाद 2014 में उन्होंने अपना पहला गाना रिलीज़ किया.

सबरीना क्यों इतनी फेमस हैं?

सबरीना बतौर एक्टर फेमस होने के साथ-साथ कमाल की सिंगर भी हैं. उन्होंने सबसे पहले डिज्नी चैनल सीरीज़ "गर्ल मीट्स वर्ल्ड" में अपनी एक्टिंग के ज़रिए पहचान बनाई. उसके बाद शुरू हुआ सबरीना का म्यूजिक करियर. सबरीना के फैन्स का मानना है कि उनके पॉप सॉन्ग्स इतने कमाल के होते हैं कि आपका बार-बार सुनने का दिल करता है. अगर इस सवाल का जवाब ढूंढ़ा जाए कि सबरीना क्यों इतनी फेमस हैं तो इसके तीन जवाब होंगे. 

sabrina carpenter
सबरीना के दुनिया भर में फैन्स हैं (फोटो/सोशल)

पहला सबरीना की एक्टिंग: सबरीना ने काफी छोटे सी उम्र में एक्टिंग में अपने पांव जमा लिए थे. अभी तक सबरीना 11 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. एक्टिंग से सबरीना को हॉलीवुड फैन्स का प्यार मिला. 

दूसरा सबरीना के गाने: 'फेदर', 'एस्प्रेसो', 'प्लीज प्लीज प्लीज'. ये सबरीना के कुछ वो हिट गाने हैं, जिन पर पूरी दुनिया ने वाइब किया है. अगर हालिया हिट गाने की बात करें, तो 'प्लीज, प्लीज प्लीज' की दीवानगी आप देख ही रहे हैं. उनके कुछ फैन्स का मानना है कि सबरीना को हिट गानों के पहले से ही पॉपुलैरिटी मिलनी शुरू हो चुकी थी. कारण- फेमस सिंगर माइली साइरस की वेबसाइट पर द माइली साइरस प्रोजेक्ट में सबरीना ने एक म्यूजिक कांटेस्ट में हिस्सा लिया था. और टॉप तीन फाइनलिस्टों में जगह भी बनाई थी. 

तीसरा सबरीना की सोशल मीडिया प्रेजेंस: इस बात से हम भली-भांति परिचित है कि कनेक्ट रहने का दूसरा नाम है सोशल मीडिया. सबरीना ने हमेशा से अपने फैन्स से कनेक्ट रहने के लिए इंस्टाग्राम, ट्विटर और टिकटॉक जैसे प्लेटफ़ॉर्म का काफी अच्छे से यूज़ किया. जिसके बदले में सबरीना को मिले लाखों फ़ॉलोअर्स. यहां से शुरू हुआ सबरीना का फेमस सफर जो आज भी चल रहा है.

वैसे सबरीना के गानों की खासियत उनके बोल होते हैं. जाते-जाते उनके हालिया गाने ‘प्लीज प्लीज प्लीज’ का हिंदी ट्रांसलेशन समझ लेते हैं

'प्लीज प्लीज प्लीज 
ये साबित मत करो कि मैं सही हूं 
और प्लीज,
मैंने अभी-अभी अपना इतना बढ़िया मेकअप किया है, मुझे मत रुलाओ!
दिल टूटना एक बात है और मेरा ईगो दूसरी बात है…'

बाकी आप कॉमेंट करके आगे के लिरिक्स सुना-पढ़ा सकते हैं, जिस भी भाषा में आप सुनाना चाहें.

ये भी पढ़ें: टेलर स्विफ्ट के नए ऐल्बम पर चढ़ गई इंटरनेट की जनता, क्या बवाल कटा हुआ है?

वीडियो: सोशल लिस्ट : तृप्ति डिमरी और विकी कौशल की फिल्म Bad Newz का गाना आया, लोग क्यों Tripti को करने लगे ट्रोल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement