The Lallantop
Advertisement

रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर हादसा: वीकेंड पर घूमने निकले थे नोएडा के 6 दोस्त, चार ने जान गंवा दी, दो घायल

ये 6 दोस्त Noida के एक ही अपार्टमेंट में साथ रहते थे. सब का प्लान काम से ब्रेक लेने का था. ये लोग गढ़वाल की पहाड़ियों में बसे चोपता तुंगनाथ मंदिर जाने निकले थे.

Advertisement
six girls dead in Rudraprayag tempo traveller accident who shared flat in Noida
टेम्पो ट्रैवलर में 6 नोएडा में साथ रहने वाली सहेलियां. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
17 जून 2024 (Updated: 17 जून 2024, 13:43 IST)
Updated: 17 जून 2024 13:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

15 जून उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिर गया (tempo traveller fell into gorge in Rudraprayag) . टेम्पो ट्रैवलर में 26 पैसेंजर थे. इनमें अब तक 15 लोगों की मौत की ख़बर है. 11 लोग घायल हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश AIIMS में भर्ती कराया गया. अब ख़बर आई है कि इनमें 6 दोस्त भी थे, जो नोएडा में एक ही फ़्लैट में रहते थे (six friends dead in Rudraprayag tempo traveller accident who shared flat in Noida). इन सबकी उम्र 20 से 30 साल के बीच थी. ये सभी नोएडा में ही अलग-अलग फ़र्मों में काम करते थे.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये दोस्त नोएडा के सेक्टर 51 में एक अपार्टमेंट में एक साथ रहते थे. सब का प्लान काम से ब्रेक लेने का था. गढ़वाल की पहाड़ियों में चोपता तुंगनाथ मंदिर जाने का प्लान बना था. लेकिन किसे पता था कि ये छोटा ब्रेक उनमें से चार की मौत और 2 के गंभीर रूप से घायल होने का कारण बन जाएगा. इस घटना में निकिता भट्ट (26) मोहिनी पांडे (27), अंजलि श्रीवास्तव (27) और स्मृति शर्मा (28) ने अपनी जान गंवा दी. जबकि शुभम सिंह (27) और वंदना शर्मा (30) घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक़, निकिता उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की रहने वाली थीं. वो नोएडा के सेक्टर 132 में एक कॉर्पोरेट में काम करती थी. स्मृति सोनभद्र (UP), मोहिनी प्रतापगढ़ (UP) और अंजलि बिहार के बेतिया की थीं. वहीं, शुभम कुशीनगर (UP) और वंदना प्रयागराज (UP) के हैं. रुद्रप्रयाग के सूचना अफ़सर रति राम सिंह ने बताया कि 16 जून को शुभम और वंदना को उनके माता-पिता 'ऑफ़िशियल डिस्चार्ज' के बाद अस्पताल से ले गए हैं.

ये भी पढ़ें - कश्मीर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, कम से कम 21 की मौत

नोएडा में जहां ये लड़कियां रहती थीं. वहां के निवासियों ने घटना पर हैरानी जताई है. उनका कहना है कि सभी लड़कियां बहुत शांत और विनम्र थीं. बता दें, टेम्पो ट्रैवलर रात भर यात्रा कर रहा था. माना जा रहा है कि इसीलिए ड्राइवर को झपकी आ गई. इससे गाड़ी खाई में गिर गई. हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई लोगों ने शोक जताया था.

वीडियो: रूद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरा, 12 की मौत

thumbnail

Advertisement

Advertisement