The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • RPF constables murder accused ...

1 लाख के इनामी बदमाश का पुलिस एनकाउंटर, RPF जवानों को ट्रेन से धक्का देकर मारने का था आरोप

RPF Constables Murder Accused Encounter : 19 और 20 अगस्त की दरम्यानी रात RPF के दो जवानों - जावेद खान और प्रमोद कुमार - का ट्रेन से फेंक कर मर्डर कर दिया गया था. इस केस में 6 आरोपियों की गिरफ़्तारी पहले ही हो चुकी है. अब एक आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है.

Advertisement
Mohammad Jahid encounter
जिन दो RPF जवानों की हत्या हुई उनमें से एक जावेद खान(बाएं), जिस मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर हुआ(दाएं)
pic
हरीश
24 सितंबर 2024 (Updated: 24 सितंबर 2024, 10:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नोएडा STF और ग़ाज़ीपुर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में 1 लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर हो गया. मोहम्मद जाहिद नाम के इस बदमाश को गोली लगी थी. उसे गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है (Mohammad Jahid encounter). पुलिस ने बताया कि जाहिद पर RPF के दो जवानों - जावेद खान और प्रमोद कुमार - का ट्रेन से फेंक कर मर्डर करने का आरोप था.

STF की टीम ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि RPF जवानों की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी की UPSTF की टीम से मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ UPSTF और ग़ाज़ीपुर पुलिस की टीम से थाना दिलदार नगर ग़ाज़ीपुर क्षेत्र में हुई. इसमें एक बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अब मौत हो चुकी है. घायल बदमाश मोहम्मद जाहिद के ऊपर अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज थे.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, मोहम्मद जाहिद बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला बताया गया. उसके पास से एक अवैध पिस्टल, 32 बोर, 2 खोखा कारतूस और एक बैग अवैधी देसी शराब बरामद हुआ है.

RPF जवानों की हत्या

इससे पहले, STF के सूत्रों ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया था कि 19 और 20 अगस्त की दरम्यानी रात बदमाशों ने ग़ाज़ीपुर में RPF जवानों के साथ पहले मारपीट की, फिर उन्हें चलती रेलगाड़ी से नीचे फेंक दिया था. इससे दोनों जवानों की मौत हो गई थी. ट्रेन का नाम बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस और नंबर 15631. फिर 27 अगस्त को ख़बर आई कि चार आरोपियों- पंकज कुमार, प्रेमचंद वर्मा, विनय कुमार और विलेन्द्र पासी को वाराणसी में गिरफ़्तार कर लिया गया. तब STF के सूत्रों ने ये भी बताया कि इन आरोपियों के कब्जे से एक सरकारी पिस्तौल, 7 कारतूस, मृत जवान जावेद का बटुआ और एक कार भी बरामद की गई.

ये भी पढ़ें - कट्टरपंथ की आग में चलती ट्रेन में 4 लोगों की हत्या करने वाले RPF जवान चेतन सिंह का हाल पता है?

पुलिस को ख़बर मिली थी कि घटना में शराब तस्कर गिरोह शामिल है. इसके बाद चारों आरोपियों को वाराणसी स्थित STF ऑफ़िस लाया गया और फिर वहीं गिरफ़्तार कर लिया गया. इसके बाद रवि कुमार और रवि के बेटे बिंदेश्वरी की भी गिरफ़्तारी हुई. बताया गया की सभी आरोपी बिहार से हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो तस्करी के लिए शराब लेने चंदौली के मुगल सराय स्थित अलीनगर गए थे.

उन्होंने शराब ली और फिर ट्रेन में बैठ गए. जब कुचमन स्टेशन से पहले चेन पुल्लिंग हुई, तो RPF जवान वहां पहुंचे. जब दोनों ने चेन पुल्लिंग और शराब तस्करी का विरोध किया, तो आरोपियों ने दोनों सिपाहियों से पहले मारपीट की. फिर उन्हें चलती ट्रेन से धक्का देकर बाहर फेंक दिया. इससे दोनों की मौत हो गई थी.

वीडियो: सोशल लिस्ट: आग लगाई यूट्यूबर ने रेलवे ट्रैक पर, अब RPF ने कर ली है जेल भेजने की तैयारी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement