The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Roorkee Kanwariya broke e-rick...

अब रुड़की में कांवड़ियों ने काटा बवाल, पुलिस के सामने ई-रिक्शा तोड़ा, ड्राइवर को बुरी तरह पीटा

उत्तराखंड के रुड़की में कांवड़ियों ने ई-रिक्शा वाले को बुरी तरह पीटा. कांवड़िए पुलिस के सामने ही उपद्रव मचाते रहे, लेकिन पुलिस उन्हें रोक नहीं सकी. इस घटना का वीडियो भी आया है. इससे पहले कांवड़ियों ने ऐसा ही कुछ यूपी के मुजफ्फरनगर में किया था.

Advertisement
roorkee kawariya beat e riksha
इससे पहले ऐसी ही घटना मुजफ्फरनगर में हुई थी | फोटो: चांदनी कुरैशी/आजतक
pic
अभय शर्मा
24 जुलाई 2024 (Updated: 24 जुलाई 2024, 09:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तराखंड के रुड़की में मंगलवार, 23 जुलाई को कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया. यहां कांवड़ियों ने पहले एक ई-रिक्शा ड्राइवर को खूब पीटा फिर लाठी-डंडे मार-मारकर ई-रिक्शा तोड़ डाला. पुलिसकर्मी कांवड़ियों को समझाते रहे, लेकिन उन्होंने पुलिसवालों की बात नहीं मानी और ई-रिक्शा को तोड़ते रहे. इस मारपीट में ई-रिक्शा ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गया. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आजतक से जुड़ीं चांदनी कुरैशी की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना रूड़की के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र की है. आरोप है कि यहां के लिब्बरहेड़ी नहर पटरी इलाके में एक ई-रिक्शा ने एक कांवड़िए को टक्कर मार दी. आरोप है कि इससे कांवड़ खंडित हो गई. और इस घटना से कांवड़िये भड़क गए. इसके बाद उन्होंने ई-रिक्शा चालक के साथ जमकर मारपीट की और ई-रिक्शा को लाठी-डंडे मार-मारकर तोड़ दिया. बताते हैं कि इस दौरान पुलिस कांवड़ियों को रोकती रही, लेकिन वो नहीं माने और तोड़-फोड़ करते रहे. हालांकि, इस घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात कांवड़ियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

इस मामले पर हरिद्वार के एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया,

‘मंगलौर कोतवाली इलाके के रहने वाले संजय कुमार ने पुलिस को बताया कि उनके ई-रिक्शा से एक कावड़िए को टक्कर लग गई थी. इस दौरान न तो कावड़िए को चोट आई और न ही कावड़ खंडित हुई. लेकिन इसके बावजूद कावड़िए ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की. उन्होंने ई रिक्शा को भी तोड़ डाला.’

पुलिस के मुताबिक इस मामले का संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज कर ली गई है. और आरोपियों की पहचान की जा रही है. एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने कांवड़ियों से अपील की है कि अगर उनके साथ कोई घटना घटती होती है तो वो आपा न खोएं और पुलिस को जानकारी दें.

मुजफ्फरनगर में कार वाले को बहुत मारा था

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 22 जुलाई को कांवड़ियों का गुस्सा देखने को मिला था. दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर कांवड़ियों ने एक कार सवार की पिटाई कर दी. और कार में तोड़फोड़ की. गुस्साए कांवड़ियों का आरोप था कि कार सवार ने एक कांवड़िए को टक्कर मार दी है. जिसके बाद कांवड़ियों ने पुलिस के सामने कार में तोड़फोड़ की. और कार सवार से मारपीट की.

ये भी पढ़ें:-कांवड़ियों के ग्रुप ने घेरकर फौजी को पीटा, आधे घंटे में मौत हो गई!

कार का ड्राइवर बचने के लिए एक ढाबे की ओर भागा तो कावंडियों ने वहां घुसकर भी मारपीट की. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे. और कांवड़ियों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया.

वीडियो: मुजफ्फरनगर के मुस्लिम योगी सरकार के जजमेंट पर भड़के, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement