The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • RG Kar Hospital Rape Murder Ca...

कोलकाता मर्डर केस में खोजी कुत्ते की टाइमिंग पर 'फंस गए' TMC सांसद, पुलिस ने नोटिस भेज बुला लिया

TMC सांसद Sukhendu Sekhar Ray पर आरोप है कि उन्होंने RG Kar Hospital Rape-Murder Case में हो रही जांच को लेकर 'गलत सूचना' पोस्ट की. क्या मामला है ये?

Advertisement
Trinamool Congress leader Sukhendu Sekhar Ray
सुखेंदु शेखर रे को पुलिस मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
सुरभि गुप्ता
18 अगस्त 2024 (Updated: 18 अगस्त 2024, 17:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे (Sukhendu Sekhar Ray) को कोलकाता पुलिस ने नोटिस भेजा है. उन्हें 18 अगस्त की शाम को पुलिस मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है. सुखेंदु शेखर रे पर आरोप है कि उन्होंने कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस में हो रही जांच को लेकर 'गलत सूचना' X पर पोस्ट की.

TMC नेता ने क्या पोस्ट किया था?

X पर किए एक पोस्ट में सुखेंदु शेखर रे ने लिखा था,

"CBI को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है, ताकि पता चल सके कि सुसाइड की कहानी किसने और क्यों फैलाई? हॉल की दीवार क्यों गिराई गई, (आरोपी संजय) रॉय को इतना शक्तिशाली बनने में किसने मदद की? 3 दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया? ऐसे सैकड़ों सवाल हैं."

इंडिया टुडे के सूर्याग्नि रॉय और राजेश साहा की रिपोर्ट के मुताबिक इसी पोस्ट को लेकर पुलिस ने सुखेंदु शेखर रे को नोटिस भेजा है. पुलिस ने दावा किया कि रे ने 3 दिन बाद अपराध स्थल पर खोजी कुत्तों को तैनात किए जाने के बारे में 'गलत सूचना' पोस्ट की थी.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-मर्डर: RG Kar Medical College के पूर्व प्रिंसिपल से पूछताछ, CBI के रडार पर कौन?

इस मामले पर कोलकाता पुलिस ने एक बयान में कहा,

"ये सूचना कि खोजी कुत्ते को तीन दिन बाद घटना स्थल पर भेजा गया था, पूरी तरह से गलत है. खोजी कुत्ते को दो बार भेजा गया था, 9 तारीख को और फिर 12 तारीख (अगस्त) को."

कोलकाता पुलिस ने BJP की पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी और दो डॉक्टरों, डॉ. कुणाल सरकार और डॉ. सुवर्ण गोस्वामी, को भी समन जारी किए हैं. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों डॉक्टरों और BJP नेता पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज की मृतक डॉक्टर की पहचान उजागर करने और अफवाह फैलाने का आरोप है. एक अधिकारी ने बताया कि इन तीन लोगों के अलावा पुलिस ने घटना के बारे में गलत सूचना फैलाने के आरोप में 57 अन्य लोगों को भी समन जारी किया है.

बता दें कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने शुक्रवार, 16 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बहुत सारी अफवाहें फैल रही हैं, जिससे उनकी जांच प्रभावित हुई है और कानून-व्यवस्था को खतरा पैदा हुआ है.

वीडियो: 'पुलिस से जुड़ा हुआ...', कोलकाता रेप-मर्डर केस पर पत्रकार ने सुनाई असली कहानी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement