The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • reasi terror attack police iss...

रियासी आतंकी हमला: पुलिस ने आतंकियों का स्केच जारी किया, 20 लाख रुपये का इनाम भी रखा

रविवार, 9 जून को जम्मू और कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला हुआ था (Reasi Terrorist Attack). इस आतंकि हमले के नौ मृतकों में राजस्थान के एक ही परिवार के चार लोग शामिल थे.

Advertisement
reasi terror attack
हमले में M16 राइफल इस्तेमाल की जाने की बात कही जा रही है (Image: ANI/PTI)
pic
राजविक्रम
12 जून 2024 (Updated: 12 जून 2024, 09:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रियासी पुलिस ने तीर्थ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला करने वाले आतंकवादी का स्केच जारी किया है (Reasi Terrorist Attack). साथ ही कोई भी जरूरी जानकारी देने पर 20 लाख रुपयों का इनाम देने की घोषणा की है. हाल ही में पौनी इलाके में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 9 लोगों की जान चली गई थी. जिसके बाद से पुलिस हमला करने वाले आतंकियों की खोज में लगी है. 

सामाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्केच चश्मदीदों के बताए हुलिए के हिसाब से बनाया गया है. साथ ही रियासी पुलिस ने जनता से अपील की है कि किसी भी तरह की जानकारी जरूर साझा करें.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों का अनुमान है, हमले के पीछे तीन-चार आतंकियों का हाथ हो सकता है. हमले में M16 राइफल शामिल होने की बात भी कही जा रही है. बता दें रियासी में आतंकियों ने बस पर गोलियों से हमला किया था. जिसके बाद बस खाई में गिर गई थी. आतंकी हमले में नौ तीर्थयात्रियों की जान चली गई थी. साथ ही कई लोग घायल भी हुए थे. 

 ये भी पढ़ें: रियासी आतंकी हमला: वैष्णो देवी गया था परिवार, आतंकियों के हमले में 4 की मौत हो गई, अब पिता ने क्या बताया?

इंडिन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, घटना स्थल से मिली गोलियों के हिस्सों से M16 राइफल इस्तेमाल होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

हमले एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हुई थी

रविवार, 9 जून को हुए इस आतंकी हमले में नौ मृतकों में राजस्थान के एक ही परिवार के चार लोग शामिल थे. 2 साल का लिवांश और 30 साल की पूजा सैनी की जान इस हमले में चली गई थी. पूजा के पति को भी चोट आई. इसके अलावा हमले में इनके चाचा और चाची की भी मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि उनके तीन बच्चे भी हैं. परिवार जयपुर के चौमूं निवासी था. 

इस हमले में यूपी के बलरामपुर के दो लोगों की मौत भी हो गई थी. बताया जा रहा है दोनों ममेरे भाई बहन थे. जिनमें अनुराग वर्मा सातवीं कक्षा में पढ़ता था. वहीं बहन रूबी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थी. 

वीडियो: 'हम चुप रहे ताकि...', कश्मीर आंतकी हमले में ज़िंदा बचे यात्रियों ने सुनाई अपनी कहानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement