The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Rampur Husband beaten in polic...

पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दलित युवक को रातभर पीटा, दो पुलिस वाले सस्पेंड, FIR दर्ज

मामला Uttar Pradesh के रामपुर का है. शख़्स ने जाति पूछकर ज़्यादा पिटाई का आरोप लगाया है.

Advertisement
Husband beaten in police custody
अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों पुलिस अफ़सरों को सस्पेंड किया गया है. (फ़ोटो - आजतक)
pic
हरीश
23 जुलाई 2024 (Published: 14:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर पुलिस पर आरोप है कि उसने एक दलित व्यक्ति को थर्ड डिग्री दिया है, यानी उसे बुरी तरह पीटा. दरअसल, एक महिला ने अपने पति के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर उसे बुरी तरह पीटा (beaten in Rampur police custody). मामले में कार्रवाई करते हुए दो पुलिस अफ़सरों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कर ली गई (FIR against constables) है. साथ ही, उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है. जिस शख़्स की पिटाई की गई, उसका कहना है कि जाति पूछने के बाद उसे ज़्यादा पीटा गया.

मामला रामपुर के शाहाबाद थाना क्षेत्र का है. यहां ढकिया चौकी इलाक़े में पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ. मामला इतना बढ़ा कि महिला ने अपने पति ऋषिपाल के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत की. इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल जयदेव और कॉन्स्टेबल अमित ने ऋषिपाल को पूछताछ के लिए चौकी लाया. पूछताछ के दौरान उससे मारपीट की गई. ऋषिपाल का आरोप है कि देर रात उसके कपड़े उतारकर इतना पीटा गया कि वो बेहोश हो गया.

ऋषिपाल ने दोनों पुलिस वालों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की. आजतक से जुड़े आमिर खान की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच की. शुरुआती जांच में पुलिसवालों की ग़लती मिलने की बात कही गई है. मामले में रामपुर की SP विधा सागर मिश्र ने बताया,

हेड कॉन्स्टेबल जयदेव और कॉन्स्टेबल अमित के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है. अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए, दोनों को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - गैंगस्टर संग गई IAS अफ़सर की पत्नी ने घर लौटते ही दी जान, CM को चिट्ठी लिख क्या बताया?

वहीं, आजतक से बातचीत करते हुए ऋषिपाल ने अपनी बात रखी है. उसने कहा,

मेरे ख़िलाफ़ घरवाली ने शिकायत की थी. इसके बाद दो पुलिस वाले मुझे पकड़ने आए. दोनों ने ले जाते समय और थाने में मुझे पीटा. जाति पूछने के बाद और मारने लगे. मेरे बेहोश होने तक मुझे पीटा.

ऋषिपाल का कहना है कि अगली सुबह उसने फोन करके घरवालों को इसके बारे में बताया. इसके बाद उसकी पत्नी ने चौकी में आकर उसे छुड़ाया.

वीडियो: '...तो हमारी बच्चियां लहंगे में आएंगी' Hijab पर Rajasthan में बवाल, थाना घेर लिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement