The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ramesh bidhuri appointed as bj...

रमेश बिधूड़ी पर विपक्ष वाले कार्रवाई का इंतजार कर रहे थे, BJP ने उन्हें ये नई जिम्मेदारी दे दी

BJP के इस फैसले पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है- रमेश बिधूड़ी को अपमाजनक टिप्पणी करने का इनाम मिला है.

Advertisement
ramesh bidhuri appointed as bjp election in charge of  tonk constituency rajasthan amid abusive remark row
संसद में अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद विवादों में रमेश बिधूड़ी (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
ज्योति जोशी
28 सितंबर 2023 (Updated: 28 सितंबर 2023, 12:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) के संसद में अपमानजनक बयान के बाद से विपक्ष उनके खिलाफ कार्रवाई का इंतजार कर रहा है. इसी बीच BJP ने बिधूड़ी को चुनाव से जुड़ी एक नई ड्यूटी के लिए चुन लिया है. उन्हें राजस्थान में टोंक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. यानी इलेक्शन इंचार्ज. टोंक सीट को कांग्रेस के सचिन पायलट का गढ़ माना जाता है. वो वहीं से विधायक भी हैं. अटकलें फिर हैं कि पायलट इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी टोंक से ही मैदान में उतरेंगे.

रमेश बिधूड़ी को लेकर आए BJP के फैसले पर विपक्ष के नेताओं ने सवाल भी खड़े किए हैं.

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने एक पोस्ट में लिखा,

मैं जानती थी! रमेश बिधूड़ी को लोकसभा में मुस्लिम सांसद के खिलाफ अपमाजनक टिप्पणी करने का इनाम मिला है. शो कॉज नोटिस भेजे गए शख्स को नई भूमिका कैसे दी जा सकती है? BJP और PM मोदी जी, क्या ये अल्पसंख्यकों के लिए आपका प्यार है?

बता दें कि विपक्ष के हंगामे के बाद BJP ने 22 सितंबर को रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भेजा था. 10 दिनों के अंदर उन्हें आपत्तिजनक बयान पर सफाई देने को कहा गया था. बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं.

क्या-क्या बोले थे रमेश बिधूड़ी?

21 सितंबर को रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में BSP सांसद दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयान दिया था. बिधूड़ी काफी देर तक दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी और गाली गलौज करते नजर आए. उन्होंने इतनी शर्मनाक बात कही कि हम उसे कॉपी में नहीं लिख सकते. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. विपक्ष के नेताओं ने बिधूड़ी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की. कई नेताओं ने बिधूड़ी के वीडियो को शेयर कर प्रधानमंत्री पर ही सवाल उठाए.

मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के अंदर ही माफी मांगी थी. उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने (बिधूड़ी) ऐसा कुछ बोला है तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं.

इस मसले पर दानिश अली ने कहा कि जब उनके जैसे चुने हुए व्यक्ति की स्थिति देश में ये है, तो एक आम आदमी की स्थिति क्या होगी. कहा कि बिधूड़ी ने जिस अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है वो पूरे मुस्लिम समुदाय का अपमान है. कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी लिखी.

ये भी पढ़ें:- 'यूपी-बिहार वालों को दिल्ली से भगाओ', बिधूड़ी ने ये कब कहा?

वीडियो: क्या BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने सच में कहा 'यूपी बिहार के लोगों को भगा दो'?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement