The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Ramesh Bidhuri apologises for ...

दानिश अली को घटिया बातें बोली थीं, 3 महीने बाद रमेश बिधूड़ी ने माफी मांगी, अब क्या बोले?

लोकसभा में मॉनसून सत्र के दौरान हंगामा हुआ था. इसमें BJP MP Ramesh Bidhuri ने BSP MP Danish Ali को आपत्तिजनक शब्द बोले थे. इसपर अब उन्होंने खेद जताया है.

Advertisement
Ramesh Bidhuri apologises for remarks against Danish Ali lok sabha bjp
रमेश बिधूड़ी और दानिश अली के बीच विवाद सितंबर 2023 में हुआ था | फाइल फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
8 दिसंबर 2023 (Updated: 8 दिसंबर 2023, 08:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP के लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने विवादित बोलों के लिए माफी मांग ली है. माफी तीन महीने बाद मांगी गई है. आपको याद होगा कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान भरी लोकसभा में रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार, 7 दिसंबर को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने दानिश अली और रमेश बिधूड़ी को बारी-बारी से बुलाया और दोनों के बयान दर्ज किए. BJP सांसद सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली इस समिति से बातचीत में रमेश बिधूड़ी ने कहा कि उन्हें अपने उस बयान पर पछतावा है.

दोनों सांसदों पर क्या आरोप लगे हैं?

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दोनों सांसदों के बयान इसलिए दर्ज किए गए, क्योंकि इन दोनों पर ही आरोप लगे हैं. रमेश बिधूड़ी पर दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी करने का आरोप है, वहीं अली पर सितंबर 2023 में संसद में चंद्रयान-3 पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है. हालांकि, दानिश अली ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के आरोप को नकारा है. पैनल के एक वरिष्ठ सदस्य ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि BJP सांसद बिधूड़ी की माफी के बाद उनके खिलाफ मामला बंद होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:- बिधूड़ी ने दानिश अली को घटिया बातें बोलीं, बवाल यहां मच गया?

Ramesh Bidhuri और Danish Ali कांड?

21 सितंबर को रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में BSP सांसद दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयान दिया था. बिधूड़ी काफी देर तक दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी और गाली गलौज करते नजर आए. उन्होंने इतनी शर्मनाक बात कही कि हम उसे कॉपी में नहीं लिख सकते. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. विपक्ष के नेताओं ने बिधूड़ी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की. कई नेताओं ने बिधूड़ी के वीडियो को शेयर कर प्रधानमंत्री पर ही सवाल उठाए.

ये भी पढ़ें:- बिधूड़ी पर कार्रवाई का इंतजार कर रहे थे, BJP ने ये नई जिम्मेदारी दे दी 

मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के अंदर ही माफी मांगी थी. उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने (बिधूड़ी) ऐसा कुछ बोला है तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं.

इस मसले पर दानिश अली ने कहा कि जब उनके जैसे चुने हुए व्यक्ति की स्थिति देश में ये है, तो एक आम आदमी की स्थिति क्या होगी. कहा कि बिधूड़ी ने जिस अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है वो पूरे मुस्लिम समुदाय का अपमान है. कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी लिखी. कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बिधूड़ी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग उठाई थी. इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: लोकसभा में गालियां देने वाले रमेश बिधूड़ी पर क्या कार्रवाई करेंगे PM मोदी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement