The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Raksha Bandhan Tragedy Two Sib...

रक्षाबंधन पर 'समोसा, पनीर' खाकर भाई-बहन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत

यूपी के गोरखपुर की इस घटना ने आसपास के सभी को परेशान कर दिया है. भाई-बहन की मौत के लिए फूड पॉइजनिंग को वजह बताया जा रहा है.

Advertisement
Siblings Die After Consuming Paneer and Samosa
समोसे और पनीर ने ली भाई बहन की जान (तस्वीर : आज तक)
pic
सौरभ शर्मा
21 अगस्त 2024 (Published: 23:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रक्षाबंधन के दिन कथित तौर पर समोसा और पनीर खाने के बाद भाई-बहन की मौत हो गई. 19 अगस्त की देर रात एक-एक कर दोनों की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद जिला अस्पताल ले जाने के दौरान दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. बताया गया कि दोनों ने एक दिन पहले पनीर की सब्जी और समोसे खाए थे. आशंका है कि इसी कारण दोनों को फूड पॉइजनिंग हुई थी. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौत का असल कारण पता लगाया जा रहा है.

दैनिक भास्कर से बातचीत में SP नॉर्थ जीतेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटना गोरखपुर के बांसपार गांव की है. यहां सीमा नाम की महिला अपने 15 साल के बेटे विकास के साथ रहती थी. वहीं उसकी बेटी पूजा की शादी हो चुकी थी. त्यौहार के चलते वो अपने मां के घर आई हुई थी. सीमा और उसके पति में अनबन थी, इस कारण वो अकेले ही बच्चों की देखभाल करती थीं. सीमा पास की ही पारले फैक्ट्री में काम करती हैं. इसी से उसका गुजारा चलता है. 

क्या हुआ घटना के दिन?

19 अगस्त का दिन, रक्षाबंधन के मौके पर विकास अपनी मां और बहन के लिए समोसे और पनीर ले गया. लेकिन खाने के कुछ ही घंटो के भीतर विकास और पूजा के पेट में दर्द शुरू हो गया. रात के 3 बजे विकास की मां उसे पास के एक बंगाली डॉक्टर के यहां ले गई. लेकिन कुछ आराम नहीं मिला. इस बार पड़ोसियों की सहायता से विकास को जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

इसे भी पढ़ें - मार्केट में आया 'डीजल वाला पराठा', गलती से भी खाया तो फेफड़ों का फ्यूल खत्म हो जाएगा!

विकास ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, पूजा की हालत भी बिगड़ती चली गई. अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी भी मौत हो गई. एक के बाद एक दोनों बच्चों की मौत से सीमा सदमे में चली गई. 

जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों शवों को अपनी कस्टडी में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने पनीर की सब्जी और दुकान दोनों जगह के सैंपल लिए हैं. इसके अलावा औषधी विभाग की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है. ये टीम पनीर बेचने वाली दुकान और बंगाली डॉक्टर के दवाखाने की जांच करेगी.

वीडियो: सोशल लिस्ट : लेटरल एंट्री पर राहुल गांधी और चिराग पासवान के के समर्थक क्यों खुश?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement