The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • rajasthan jaipur hawamahal ass...

मीट की दुकानें बंद करवाने निकले बालमुकुंदाचार्य अब सफाई में विदेश वाला कौन सा एंगल ले आए?

बालमुकुंदाचार्य ने नॉनवेज की दुकानें और ठेले बंद करवाने के पांच 'कारण' बताए. कहा कि 'इनमें ज्यादातर बांग्लादेशी हैं.'

Advertisement
bjp mla balmukundacharya
विधायक बनने के 24 घंटे के अंदर ही बालमुकुंदाचार्य नॉनवेज होटल बंद करवाने पहुंच गए (फोटो सोर्स- स्क्रीनग्रैब वायरल वीडियो)
pic
शिवेंद्र गौरव
5 दिसंबर 2023 (Updated: 5 दिसंबर 2023, 11:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) की हवामहल (Hawamahal) विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य (BJP MLA Balmukundacharya) की जीत हुई. नए-नए विधायक बनने के 24 घंटे के अंदर ही बालमुकुंदाचार्य अपने विधानसभा क्षेत्र में नॉनवेज की दुकानें और सड़कों पर लगने वाले नॉनवेज फ़ूड के ठेले बंद कराने पहुंच गए. उनके साथ काफी तादाद में उनके समर्थक भी थे. 

मौके पर पुलिस अधिकारियों से गरमागरमी के उनके कई वीडियो खूब वायरल हुए. जिन पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. ये तक कहा गया कि हवा महल इलाक़े में गुंडागर्दी शुरू हो गई है. अब इस पर बालमुकुंदाचार्य की सफाई आई है. उन्होंने कहा कि ये हिन्दू-मुस्लिम की बात नहीं है. बालमुकुंदाचार्य ने नॉनवेज की दुकानें बंद करवाने के पीछे पांच ‘कारण’ भी बताए हैं.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान BJP ने चार 'बाबाओं' को चुनाव लड़ाया, नतीजा क्या रहा?

बालमुकुंदाचार्य ने अधिकारी को दिया आदेश

राजस्थान समेत 4 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव के परिणाम बीते रविवार 3 दिसंबर को आए. जयपुर की हवामहल सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक अगले ही दिन अपने क्षेत्र में सड़क किनारे नॉनवेज की दुकानों और ठेलों को बंद करवाने निकले थे. एक वीडियो में वो एक पुलिस अधिकारी से गरमागरमी करते दिख रहे हैं. कह रहे हैं,

“मेरे क्षेत्र में अवैध व्यापार नहीं होने दूंगा, साथ में मिलीभगत की मिठाई नहीं खाने दूंगा. दिमाग से निकाल देना.'”

इसके अलावा उन्होंने मीडिया के कैमरे के सामने ही एक सरकारी अधिकारी को फोन पर चेतावनी दी कि सड़कों पर कोई भी नॉनवेज फूड नहीं बेचा जाना चाहिए. शाम तक सभी गलियां साफ हो जानी चाहिए.

उन्होंने लोगों के बीच अधिकारी को फोन कर पूछा,

“रोड पर खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं क्या? हां या ना में बोलो. लाइव हैं आप. तो आप समर्थन कर रहे हो इसका, तुरंत प्रभाव से आप नॉनवेज के सभी ठेले जो रोड पर हैं और बनाकर बचे रहे हैं वो नहीं दिखने चाहिए. मैं शाम को आपसे रिपोर्ट लूंगा, मुझे नहीं मतलब है कि कौन अधिकारी है.”

एक और वीडियो वायरल है, जिसमें बालमुकुंदाचार्य नॉनवेज दुकान मालिक से कह रहे हैं कि 'आंखें मत दिखाना, बाबा बवाल है.' 

सफ़ाई में क्या कहा?

वीडियो वायरल हुए तो बालमुकुंदाचार्य की सफाई सामने आई. आजतक से जुड़े जयकिशन शर्मा की खबर के मुताबिक बालमुकुंदाचार्य ने कहा,

"हम मांस की दुकानें बंद कराने नहीं गए थे, हमने ये कहा कि अवैध बूचड़खाने, जो रोड पर बना रहे हैं और बेच रहे हैं इनमें से ज्यादातर बांग्लादेशी हैं, इनकी जांच करो. दूसरा कारण ये है कि जो लोग मांस बेच रहे हैं क्या उनके पास लाइसेंस है? तीसरा कारण है कि हमारे पास शिकायत आई है कि ये सफेद मांस बेच रहे हैं, मतलब ये गाय का मांस बेच रहे हैं. चौथा कारण ये है कि ये लोग 40 से 50 फीट रोड पर कब्जा कर बेच रहे हैं, और पांचवां कारण ये है कि यहां का मौहाल खराब हो रहा है, पर्यटक आते हैं, यहां की तस्वीर खींच कर ले जाते हैं जिससे विदेश में छवि खराब हो रही है."

उन्होंने आगे कहा,

“जयपुर में अपराकाशी इलाके में घर से ज्यादा मंदिर हैं. आमेर से लेकर जयपुर तक मंदिर ही मंदिर हैं. जनसंपर्क के दौरान माताएं-बहनें कहती थीं कि जब वो मंदिर जाती हैं तो रास्ते में नॉनवेज की इतनी दुकानें हैं कि जिनके चलते कुत्ते उन्हें काट लेते हैं. रोड पर टुकड़ा पड़ा रहता है जो कपड़ों या पैर के नीचे आ जाता है जिससे उन्हें समस्या होती है.”

बता दें कि राजधानी जयपुर के हवामहल विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर लड़े बालमुकुंदाचार्य ने करीबी लड़ाई में कांग्रेस प्रत्याशी आरआर तिवारी को मात दी है. उन्हें कुल 95 हजार 989 वोट मिले हैं. जबकि आरआर तिवारी को 95 हजार 015 वोट मिले हैं. वोटों का अंतर सिर्फ 974 है.

वीडियो: बाबा बालकनाथ समेत इन संन्यासियों का राजस्थान चुनाव में क्या हुआ? जीत मिली या हार गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement