The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • rajasthan dalit boy allegedly ...

सरकारी स्कूल के हैंडपंप से पानी पीने गया था दलित बच्चा, बहुत पीटा, बाल्टी छू ली थी बस!

राजस्थान के अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल में लगे हैंडपंप पर पानी पीने के लिए बच्चा गया था, बच्चे ने वहां रखी एक बाल्टी को हाथ लगा दिया, इस पर उसकी पिटाई कर दी गई, ये बातें बच्चे के पिता ने पुलिस को बताई हैं.

Advertisement
rajasthan dalit boy allegedly beaten up for touching water bucket upper caste man alwar
परिवार वालों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है (सांकेतिक फोटो- पिकपिक)
pic
ज्योति जोशी
1 अप्रैल 2024 (Updated: 1 अप्रैल 2024, 09:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले में आठ साल के एक दलित बच्चे की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आ रहा है. आरोप है कि कथित ऊंची जाति के शख्स ने पानी की बाल्टी छूने को लेकर बच्चे के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं, उसने कथित तौर पर बच्चे के पिता और घरवालों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. पीड़ित बच्चे के घरवालों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

घटना 31 मार्च की सुबह की है. शिकायत के मुताबिक, सुबह करीब साढ़े नौ बजे चौथी क्लास का बच्चा गांव के सरकारी स्कूल में लगे हैंडपंप से पानी पीने गया था. तभी पानी की बाल्टी छूने को लेकर उसकी पिटाई कर दी गई. 

पीड़ित बच्चे के पिता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि स्कूल में एक हैंडपंप है जहां से गांव के सभी लोग पानी पीते हैं. आगे बताया,

मेरे बेटे ने पानी पीने के लिए बाल्टी को एक तरफ हटाने को कहा और उसे छू दिया. आरोपी ऊंची जाति का शख्स था. उसने मेरे बेटे को बेरहमी से पीटा. बच्चे की आवाज सुनकर स्कूल के पास से गुजर रहा मेरा एक रिश्तेदार मौके पर पहुंचा. उसने ही मुझे घटना की जानकारी दी. 

बच्चे के पिता ने दावा किया कि वो आरोपी के घर भी गए. बोले कि आरोपी ने माफी मांगने की बजाय उनके और उनके परिवार के खिलाफ जातिवादी शब्दों का इस्तेमाल किया. आरोपी ने कथित तौर पर उन्हें धमकाया कि वो इस घटना के बारे में कुछ नहीं कर पाएंगे.

पिता ने बताया कि उनका बेटा अब स्कूल जाने से डरता है. बोले कि बच्चे ने शिकायत वापस लेने के लिए कह दिया है और उसे लगता है कि स्कूल जाने पर वो आदमी फिर से उसके साथ मारपीट करेगा. पीड़ित के पिता ने न्याय की मांग करते हुए दोषियों को सजा देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- मटके से पानी पीने पर टीचर ने दलित छात्र को पीटा, कान की नस फट गई, इलाज के दौरान मौत

मामले में SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है. सर्किल इंस्पेक्टर सवाई सिंह ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की गई है और अगर वो दोषी निकला तो कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: घोड़े पर चढ़ने को लेकर दलित दूल्हे के साथ बदसलूकी, आरोपियों को क्या सबक मिला ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement