The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • rajasthan behror seat winner j...

राजस्थान: चुनाव जीतते ही BJP उम्मीदवार के समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी को दौड़ाया

जीतने वाले जसवंत सिंह ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उनका मुकाबला राजसे के उम्मीदवार बलजीत यादव से जिनकी विधायकी के दौरान उनके समर्थकों ने जसवंत सिंह के बेटे को पीटा था.

Advertisement
rajasthan behror seat winner jaswant singh yadav supporters beat ex mla baljeet yadav
डॉक्टर जसवंत सिंह यादव को कुल 70 हजार 400 वोट मिले. राजसे प्रत्याशी बलजीत यादव को 53 हजार 177 वोट मिले हैं. (फोटो- फेसबुक)
pic
प्रशांत सिंह
4 दिसंबर 2023 (Updated: 4 दिसंबर 2023, 20:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान की बहरोड़ विधानसभा सीट BJP के जसवंत सिंह यादव (Jaswant Singh Yadav) ने जीत ली है. 3 दिसंबर को हुई मतगणना में जसवंत ने राष्ट्रीय जनता सेना (राजसे) के प्रत्याशी बलजीत यादव को 17 हज़ार 223 मतों से हरा दिया. मतगणना के दौरान हंगामा भी हुआ. आरोप है कि काउंटिंग सेंटर पर जसवंत सिंह के समर्थकों ने बलजीत यादव से धक्का-मुक्की की.

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बलजीत यादव हारने के बाद जब बाहर निकले तो जसवंत सिंह के समर्थकों ने उनकी पिटाई करने की कोशिश की. रिपोर्ट के मुताबिक बलजीत की विधायकी के दौरान उनके समर्थकों ने जसवंत सिंह के बेटे को पीटा था. अब जसवंत की जीत के बाद ये उसी घटना का ‘रिस्पॉन्स’ बताया जा रहा है.

जसवंत ने जानलेवा हमले का आरोप लगाया था

जुलाई महीने में जसवंत यादव अपने बेटे मोहित यादव के जन्मदिन पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि बलजीत यादव ने उनके बेटे पर जानलेवा हमला करवाया. दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जसवंत ने कहा था कि अगर उनका इकलौता बेटा चला जाता, उनका सब कुछ बर्बाद हो जाता. जसवंत ने कहा,

“मैं अपनी हर कुर्बानी देने को तैयार हूं. लेकिन बलजीत यादव को सबक सिखाऊंगा. अब तक मैं बदला नहीं ले पाया. क्योंकि उसके आगे और पीछे पुलिस थी, लेकिन अब मैं इसको निपटाऊंगा.”

चुनाव में किसको कितने वोट मिले?

डॉक्टर जसवंत सिंह यादव को कुल 70 हजार 400 वोट मिले. उन्होंने 17 हजार 223 वोटों के मार्जिन से ये सीट जीती. राजसे प्रत्याशी बलजीत यादव को 53 हजार 177 वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी संजय यादव को 46 हजार 668 वोट मिले हैं.

राजस्थान में BJP की वापसी

हर इतिहास की तरह चुनावी इतिहास भी होता है. राजस्थान का भी है. प्रदेश का चुनावी इतिहास बताता है कि यहां लंबे वक्त से एक ही पार्टी लगातार दो बार विधानसभा चुनाव नहीं जीती है. गहलोत का दावा था कि वो इस इतिहास को बदल देंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इतिहास फिर से बना है. चुनाव आयोग की मतगणना में कांग्रेस 69 सीटों के साथ दूसरी नंबर की पार्टी बनी है. 115 सीटें जीतकर BJP बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. हालांकि, BJP का सीएम चेहरा कौन होगा, इसको लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. आने वाले दिनों में ये भी साफ हो जाएगा. 

(ये भी पढ़ें: Rajasthan Election Results: खींवसर से हनुमान बेनीवाल जीते, आखिरी राउंड तक चला मुकाबला

वीडियो: बीकानेर में ऊंटनी का दूध पीकर दिमाग़ खुला,फ़ायदे जान चकरा गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement