The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • raja bhaiya wife bhanvi kumari...

राजा भैया और पत्नी के बीच क्या विवाद जो अब तलाक की बात हो रही?

अब इस पर साकेत कोर्ट में 10 अप्रैल को सुनवाई होगी.

Advertisement
raja bhaiya wife bhanvi kumari
यूपी की कुंडा विधानसभा सीट से MLA हैं राजा भइया. (Credit- India today)
pic
उदय भटनागर
9 अप्रैल 2023 (Updated: 9 अप्रैल 2023, 21:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का घर का विवाद कोर्ट पहुंच गया है. आजतक की खबर के मुताबिक राजा भैया अपनी पत्नी भानवी सिंह को तलाक देने जा रहे हैं. राजा भैया ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में डिवोर्स पिटीशन फाइल की है. अब इस पर साकेत कोर्ट में 10 अप्रैल को सुनवाई होगी. 

इससे पहले फरवरी में राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह और भाई अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपालजी के बीच विवाद हुआ था. तब भानवी ने अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर केस दर्ज कराया था. राजा भैया की पत्नी और भाई अक्षय एक कंपनी साथ में मिलाकर चला रहे थे. भानवी का आरोप है कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के ज्यादातर शेयर हथिया लिए. जिसमें कर्मचारियों पर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा था.

आजतक की खबर के मुताबिक इस विवाद में राजा भैया ने भाई अक्षय प्रताप सिंह का ही साथ दिया था. फिर ये मामला साकेत कोर्ट पहुंचा. तब राजा भैया ने पत्नी भानवी पर घर में झगड़ा और कलह करने का आरोप लगाया.

राजघराने से आती हैं भानवी सिंह

भानवी सिंह का ताल्लुक बस्ती राजघराने से है. भानवी सिंह का जन्म 10 जुलाई 1974 में बस्ती राजघराने में हुआ था. वह बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. कुंवर रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिसमें भानवी तीसरे नंबर की  हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी.

उन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की. उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए भानवी सिंह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं. भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी.

राजा भैया और भानवी सिंह के दो बेटे हैं, जिनका नाम शिवराज और बृजराज है और दो बेटियां हैं, जिनका नाम राघवी और बृजेश्वरी है. पिछले कुछ सालों से भानवी और राजा भैया अलग रहे हैं.

वीडियो: राजा भैया UP विधानसभा में योगी सरकार को कमियां गिना बोले- फर्जी मुकदमे ना हों.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement