The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • rahul gandhi attacks adani on ...

'CBI-ED Adani का पीछा क्यों नहीं करतीं?', राहुल के 3 सवाल अडानी को और मुश्किल में डाल देंगे!

अडानी ग्रुप पर हुए नए खुलासे को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को फिर घेरा है. पूछा इतना बवाल होने के बाद भी Adani की जांच क्यों नहीं होती?

Advertisement
rahul gandhi attacks adani on first day of india opposition meeting
राहुल ने SEBI द्वारा अडानी ग्रुप की जांच पर भी सवाल खड़े किए. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
31 अगस्त 2023 (Updated: 31 अगस्त 2023, 19:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विपक्ष के नेतृत्व वाले INDIA गठबंधन की दो दिवसीय बैठक मुंबई (INDIA Alliance Mumbai meeting) में शुरू हो चुकी है. बैठक में लगभग 29 राजनीतिक दलों के प्रमुखों के शामिल होने की उम्मीद है. पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने OCCRP रिपोर्ट को लेकर अडानी ग्रुप पर निशाना साधा. राहुल ने गौतम अडानी के भाई विनोद अडानी की भूमिका पर भी सवाल उठाए.

अडानी ग्रुप पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा,

“OCCRP रिपोर्ट में गंभीर सवाल उठाए गए हैं. पहला ये कि पैसा किसका है? क्या ये अडानी का है या किसी और का? इसमें गौतम अडानी के भाई विनोद के साथ दो विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.”

राहुल ने आगे कहा कि दूसरा सवाल ये है कि इन दोनों विदेशी नागरिकों को भारत के बुनियादी ढांचे के साथ खेलने की अनुमति क्यों दी जा रही है? राहुल ने SEBI द्वारा अडानी ग्रुप की जांच पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा,

“इस मामले में SEBI ने अडानी ग्रुप की जांच की थी, और क्लीन चिट दे थी. जिस शख्स ने क्लीन चिट दी वो अब NDTV का डायरेक्टर है.”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये एक संस्थागत नेटवर्क की तरह दिखता है जहां भारत के बंदरगाहों और हवाई अड्डों को खरीदने में विदेशी धन लगाया जा रहा है. पीएम मोदी इस बारे में चुप क्यों हैं? इससे समस्या क्यों नहीं हो रही है? CBI और ED जैसी एजेंसियां इसकी जांच क्यों नहीं कर रही हैं?

मामले की जांच जेपीसी से कराने की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा,

“अडानी से जुड़ा ये मुद्दा भारत की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है. इसकी जेपीसी से जांच होनी चाहिए.”

राहुल ने आगे कहा,

‘जी 20 के समय हम दुनिया को ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारे पास समान अवसर हैं. हमारे यहां कोई भ्रष्टाचार नहीं है. ये सभी देश से लाखों-करोड़ों रुपये बाहर जाते देख रहे हैं.’

राहुल गांधी ने इस दौरान ये भी कहा कि ये चीज भी भारत की छवि खराब कर रही है. ऐसे में पीएम मोदी को जांच के लिए जेपीसी की घोषणा करनी चाहिए.

कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि भारत में सबकुछ एक व्यक्ति को ही सौंपा जा रहा है. बोले,

“भारत में अब समान अवसर नहीं बचे हैं. सभी प्रोजेक्ट्स एक शख्स को दिए जा रहे हैं. एक ही व्यक्ति देश की सभी संपत्तियां खरीद रहा है. जबकि ये साफ है कि उस एक व्यक्ति ने कुछ गलत किया है.”

सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि ये दिखाता है कि सरकार घबरा रही है. जब भी कोई अडानी का मामला उठाता है, तो पीएम असहज हो जाते हैं.

(ये भी पढ़ें: MOTN सर्वे: राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा और INDIA गठबंधन के समर्थन में कितने लोग?)

वीडियो: ‘नफ़रत का केरोसीन’ राहुल गांधी ने मुज्जफरनगर के बच्चे की पिटाई पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement