The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Qantas passengers shown movie ...

बच्चों संग सफर कर रहे थे लोग, फ्लाइट वाले अडल्ट फिल्म दिखाने लगे, बंद करने पर बंद भी नहीं हुई

Australia से जापान जा रही Qantas फ्लाइट में यात्रियों के लिए लगे एंटरटेनमेंट सिस्टम में अश्लील फिल्म दिखाई गई. यात्रियों के सामने लगी स्क्रीन पर यह फिल्म लगभग एक घंटे तक चलती रही. Qantas Airlines ने इस अनुभव के लिए यात्रियों से माफी मांगी है.

Advertisement
Qantas flight sexual content r rating movie shown
क्वांटास फ्लाइट में यात्रियों के लिए लगे एंटरटेनमेंट सिस्टम में अश्लील फिल्म चलने लगी. (सांकेतिक तस्वीर, क्वांटास)
pic
आनंद कुमार
7 अक्तूबर 2024 (Updated: 7 अक्तूबर 2024, 15:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से जापान जा रही क्वांटास फ्लाइट (Qantas Airlines) में यात्रियों के लिए लगे एंटरटेनमेंट सिस्टम में अश्लील फिल्म चलने लगी. यह घटना फ्लाइट QF59 में हुई. यात्रियों को इसके चलते काफी असुविधा हुई. खासकर उन परिवारों के लिए. जिनके साथ बच्चे थे. इस फिल्म को बंद करने का भी कोई विकल्प नहीं दिया गया था.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, क्वांटास एयरलाइन्स ने news.com.au वेबसाइट से इस घटना की पुष्टि की है. उनके मुताबिक तकनीकी दिक्कतों के चलते पर्सनल फिल्म सेलेक्शन का ऑप्शन उपलब्ध नहीं था. जिसके चलते एयरलाइन्स के कर्मचारियों ने यात्रियों से पूछा कि वो कौन सी फिल्म देखना पसंद करेंगे. और फिर फ्लाइट में सबको डैडियो (Daddio) फिल्म दिखाई गई.

इस फिल्म में डकोटा जॉनसन ने एक युवा महिला की भूमिका निभाई है. जो एक ट्रिप(यात्रा) के बाद मैनहट्टन स्थित अपने अपार्टमेंट में लौटती है. इस फिल्म में वह अपने टैक्सी ड्राइवर से एक विवाहित व्यक्ति के साथ अपने अफेयर के बारे में बात करती है. और ड्राइवर भी अपनी लाइफ के बारे में बताता है. टैक्सी ड्राइवर का किरदार सीन पेन ने निभाया है.

इस फिल्म को स्पष्ट यौन सामग्री और ग्राफिक न्यूडिटी के कारण आर रेटिंग दी गई है. एक पैसेंजर ने रेडिट पर बताया कि इस रोकने, धीमा करना या बंद करना असंभव था. इस फिल्म में ग्राफिक न्यूडिटी और बहुत सारी सेक्सटिंग (सेक्सुअल टेक्स्ट) थी. ऐसी सेक्सटिंग जिसे आप बिना हेडफोन की मदद के स्क्रीन पर पढ़ सकते थे.बच्चों के साथ यात्रा कर रहे परिवारों के लिए ये काफी परेशानी भरा था. और इसे ठीक करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया. 

ये भी पढ़ें - "फ्लाइट में टूटी सीट मिली...", पूर्व क्रिकेटर ने दुखड़ा सुनाया तो एयर इंडिया ने ये जवाब दिया!

क्वांटास ने बताया कि जब यह स्पष्ट हो गया कि यह फिल्म सभी एज ग्रुप के लिए उपयुक्त नहीं है तो क्रू मेंबर्स ने उनकी स्क्रीन को बंद करने की कोशिश की. जो इसे नहीं देखना चाहते थे. लेकिन जब उन्हें लगा कि ये संभव नहीं है तो इस फिल्म की जगह बच्चों की दूसरी फिल्म चलाई  गई.

क्वांटास के प्रवक्ता ने news.com.au को बताया कि यह फिल्म पूरी फ्लाइट के लिए उपयुक्त नहीं थी. और इस अनुभव के लिए वे कस्टमर्स से माफी मांगते हैं. उन्होंने आगे बताया कि वे इस बात की समीक्षा कर रहे हैं कि इस फिल्म का सेलेक्शन कैसे किया गया.

रेटेड R फिल्म का मतलब:

रेटेड R श्रेणी में रखी गई फिल्मों को 17 साल के कम उम्र के युवाओं को अपने मां-बाप के निर्देशन में ही देखनी होती है. अमेरिकी फिल्म नियामक संस्था MPAA (मोशन पिक्चर एसोसिएशन ऑफ अमेरिका) ये रेटिंग देती है. कॉन्जूरिंग (Conjuring), ब्राइड्समेड्स (Bridesmaids) और डेडपूल एंड वॉल्वरिंग (Deadpool & Wolverine) जैसी फिल्में भी इसी केटेगरी में रखी गई थीं.

वीडियो: चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट का फैसला बदला, ये हैं नए नियम

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement