The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • python attack on a man sitting...

खुले में पॉटी कर रहा था, अजगर ने लपेट लिया, वीडियो वायरल

Python Viral Video: अजगर से जकड़े आदमी का वीडियो भी सामने आया है. उसने अजगर का मुंह दबा रखा है और मौके पर मौजूद लोग उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement
python attack on a man in jabalpur mp viral video
घटना जबलपुर जिले के कल्याणपुर गांव की है. (तस्वीर-X)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
23 जुलाई 2024 (Updated: 23 जुलाई 2024, 21:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश के जबलपुर में शौच के लिए जंगल की तरफ गए एक व्यक्ति को अजगर ने जकड़ लिया. इस व्यक्ति के मुताबिक अजगर उसकी गर्दन जकड़कर अपना मुंह खोल रहा था. ऐसे में घबराए व्यक्ति ने पूरा जोर लगाकर अजगर का मुंह पकड़ा. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में व्यक्ति अजगर से जकड़ा नज़र आ रहा है. मौके पर कई लोग मौजूद हैं, जो उसे अजगर से छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. 

15 फीट लंबे अजगर ने आदमी को जकड़ा

इंडिया टुडे से जुड़े धीरज शाह की रिपोर्ट के मुताबिक घटना जबलपुर जिले के कल्याणपुर गांव की है. यहां रविवार, 21 जुलाई को राम सहाय शौच के लिए जंगल की तरफ गए थे. उनके मुताबिक वहां एक बड़े अजगर ने उन पर हमला कर दिया और उनकी गर्दन पर लिपटकर उन्हें निगलने की कोशिश करने लगा. जानकारी के मुताबिक ये अजगर लगभग 15 फीट लंबा था. 

ये भी पढ़ें- जंगल में गई महिला हुई लापता, 3 दिन बाद 16 फीट लंबे अजगर के पेट में मिला शव

राम सहाय ने खुद को बचाने के लिए अजगर के मुंह को पकड़ लिया और जोर-जोर से चिल्लाने लगे. उनकी आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और राम सहाय को अजगर से छुड़ाने की कोशिश करने लगें. ग्रामीणों ने व्यक्ति को छुड़ाने के लिए अजगर पर पहले डंडे से हमला किया. लेकिन अजगर ने राम सहाय को नहीं छोड़ा. इसके बाद ग्रामीणों ने कुल्हाड़ी और डंडों से अजगर को मार डाला. 

इस तरह अजगर को मारकर राम सहाय की जान बचाई गई. ग्रामीणों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया, जो अब वायरल हो रहा है.

वन विभाग के अधिकारियों ने क्या कहा?

वन विभाग के अधिकारी महेश चंद्र कुशवाहा ने बताया कि अजगर व्यक्ति की गर्दन को जकड़ा हुआ था. किसी की रक्षा में ऐसा काम किया जाता है, तो ये सद्भावना की श्रेणी में आता है. वन्य प्राणी अधिनियम सेक्शन 11 में ऐसे व्यक्ति को छूट दी गई है. स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए अजगर को मारा है. इसलिए उन पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी.

वीडियो: तारीख: ये सांपों वाली मस्जिद क्या है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement