The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • punjab women committed suicide...

रंग पर ससुराल में इतने ताने पड़े, मायके आते ही महिला ने जान दे दी, 4 महीने पहले हुई थी शादी

परिजनों का आरोप है कि महिला के ससुराल वाले उसके रंग को लेकर ताना मारते थे. पुलिस को उसका शव काला टिब्बा नहर से मिला जिसे सरकार अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Advertisement
punjab women committed suicide on taunts of dark complexion
निर्मलकौर और दिलदीप की लगभग चार महीने पहले शादी हुई थी. (तस्वीर:सुरेंद्र गोयल)
pic
शुभम सिंह
23 जुलाई 2024 (Published: 24:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब के फाजिल्का में एक नवविवाहित युवती ने 22 जुलाई की रात नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली. परिजनों का आरोप है कि महिला के ससुराल वाले उसके रंग को लेकर ताने मारते थे. पुलिस को टिब्बा नहर से युवती का शव काला मिला जिसे सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. खबर लिखे जाने तक मामले में किसी की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं थी.

‘शादी के बाद रंग को लेकर मारते थे ताने’

आजतक से जुड़े सुरेंद्र गोयल के इनपुट के अनुसार, 25 साल की निर्मल कौर की शादी लगभग चार महीने पहले मोगा के दिलदीप से हुई थी. शादी के बाद निर्मल कौर के ससुराल वाले कथित तौर पर उसे ताने मारते थे. उसके हाथ का बना खाना नहीं खाते थे. इन सब कारणों से वो तनावग्रस्त रहने लगी थी. रिपोर्ट के मुताबिक बीती 21 जुलाई को निर्मल कौर के देवर और जेठ उसे मायके के बाहर छोड़ कर चले गए. अब परिवार वालों का कहना है कि इससे आहत होकर 22 जुलाई की रात उसने केराखेड़ा गांव से गुजरती नहर में छलांग लगा दी. 23 जुलाई की सुबह निर्मल कौर का शव नहर में मिला.

यह भी पढ़े:बेसहारा मरीज को सुनसान जगह छोड़ कर भागा सरकारी अस्पताल का डॉक्टर, सस्पेंड

परिजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की

घटना के बाद सिटी-1 थाना के चौकी इंचार्ज ओम प्रकाश का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, "चार महीने पहले दोनों की शादी हुई थी. महिला को उसके रंग को लेकर परेशान किया जाता था. मृतक का परिवार जो भी बयान लिखवाएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी."   

निर्मल कौर के परिजनों ने मृतका के पति और ससुराल वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. परिजनों का कहना है कि अगर उसके रंग से इतनी दिक्कत थी तो फिर शादी ही क्यों की.

वीडियो: Budget 2024: वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के डेढ़ घंटे की स्पीच को 10 मिनट में समझिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement