The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • punjab to bihar special chhath...

छठ के लिए बिहार जाने वाली ट्रेन कैंसिल हुई, गु्स्साए यात्रियों ने स्टेशन पर ही कर दी पत्थरबाजी

पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन से बिहार जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन रद्द हो गई. इससे गुस्साई भीड़ ने रेलवे स्टेशन, खड़ी हुई ट्रेनों और पुलिस पर पत्थरबाजी की. पंजाब की इस घटना से कुछ दिन पहले गुजरात के सूरत से बिहार जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन में भी भगदड़ मच गई थी. इसमें 1 शख्स की मौत हो गई थी. वहीं 2 लोग घायल हो गए थे.

Advertisement
A special train running from Punjab to Bihar cancelled, irate passengers pelted stones at Sirhind Railway Station.
17 से 19 नवंबर के बीच होने वाली छठ पूजा के लिए लाखों लोग बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने घर जा रहे हैं. (फोटो क्रेडिट - X)
pic
प्रज्ञा
15 नवंबर 2023 (Published: 09:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

त्योहारों के बीच चलाई गई एक स्पेशल ट्रेन रद्द हो गई. इससे गुस्साई भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर पत्थरबाजी (Railway Station Stone Pelting) की. यहां तोड़फोड़ कर दी. ये घटना पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन की है, जो फतेहगढ़ साहिब जिले में है. यहां से 14 नवंबर को  बिहार जाने वाली एक ट्रेन रद्द हो गई.

न्यूज एजेंस PTI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस घटना का एक वीडियो भी पोस्ट किया है. पोस्ट में लिखा,

"पंजाब से बिहार के कटिहार जाने वाली एक विशेष ट्रेन के रद्द होने से गुस्साए यात्रियों ने सरहिंद रेलवे स्टेशन पर पथराव किया."

वीडियो में सैकड़ों लोग रेलवे स्टेशन और पटरियों पर नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. कई लोग हाथों में मोबाइल का टॉर्च जलाए खड़े हैं. कई वीडियो बना रहे है तो कई लोग पत्थर उठाकर ट्रेन और रेलवे स्टेशन की तरफ फेंक रहे हैं. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की. लेकिन यात्री पुलिस पर ही पत्थर फेंकने लगे.

सूरत में मची भगदड़, 1 यात्री की मौत

पंजाब की इस घटना से कुछ दिन पहले गुजरात के सूरत से बिहार जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन में भी भगदड़ मच गई थी. इसमें 1 शख्स की मौत हो गई थी. वहीं 2 लोग घायल हो गए थे. इस घटना में पुलिस ने कई लोगों के बेहोश होने की पुष्टि की थी.

ये भी पढ़ें- ट्रेन रुकने की ये वजह पहले नहीं सुनी होगी

दिवाली और छठ जैसे त्यौहारों के लिए लाखों लोग अपने घर जा रहे हैं. ऐसे में रेलवे को खराब व्यवस्था के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस साल 17 से 20 नवंबर तक छठ पूजा का त्योहार मनाया जाएगा. इसके चलते बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश की तरफ जाने वाली ट्रेन्स में ज्यादा भीड़ देखी जा रही है.

रेलवे ने चलाईं कई स्पेशल ट्रेन्स

हालांकि, रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और ज्यादा भीड़ के चलते छठ पूजा के लिए कई स्पेशल ट्रेन्स चलाने की घोषणा की थी. रेलवे ने इस दौरान 283 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की थी. जो 4,480 यात्राएं करेंगी. वहीं, पूर्व मध्य रेलवे ने छठ पूजा से पहले बिहार के लिए 42 ट्रेनें चलाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- छठ मनाने वालों के लिए दो मुस्लिम लड़कों ने की साफ-सफाई

इसके बावजूद घर जाने वाले लोगों की संख्या कई गुना ज्यादा है. सोशल मीडिया पर कई रेलवे स्टेशन्स, खचाखच भरी ट्रेन्स और डब्बे के बाहर लंबी कतारों के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कई लोग इसके चलते कनफर्म टिकट होने के बावजूद ट्रेन में नहीं बैठ पाए. दिवाली के एक दिन पहले 11 नवंबर को दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर भी ऐसी ही भीड़ देखी गई थी. 

वीडियो: बिहार के सरकारी स्कूलों में छठ, दिवाली की छुट्टियों में कटौती, रक्षा बंधन की छुट्टी भी कैंसिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement