The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pune rape case 21-year-old gan...

"हम मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं बोल" युवती से किया गैंगरेप, पुणे की घटना से महाराष्ट्र में हड़कंप

पुणे पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर 21 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार किया. आरोपियों ने महिला के साथ बलात्कार करने से पहले उसके दोस्त की भी पिटाई की थी.

Advertisement
police releases sketch of other two suspected accused (Photo: India Today)
पुलिस ने बाकी दो संदिग्ध आरोपियों का स्केच जारी किया (फोटो - India Today)
pic
दीपेश त्रिपाठी
font-size
Small
Medium
Large
4 अक्तूबर 2024 (Published: 19:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार 3 अक्टूबर की रात एक 21 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर तीन लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया. आरोपियों ने खुद को ‘मानवाधिकार एक्टिविस्ट’ बताया. महिला अपने एक दोस्त के साथ शहर के बोपदेव घाट इलाके में गई थी. जहां आरोपियों ने महिला के दोस्त की भी पिटाई कर दी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुतबिक, घटना में शामिल कोंढवा निवासी 36 वर्षीय एक संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह घटना तब हुई जब पीड़िता और उसका दोस्त बोपदेव घाट इलाके में थे. आरोपियों में से एक खुद को एक्टिविस्ट बताते हुए कार में उनके पास आया. इसके बाद आरोपियों ने दावा किया कि इलाके में कपल के आने पर प्रतिबंध है और उन्होंने महिला और उसके दोस्त की तस्वीरें ले लीं. इस पर एक आरोपी ने महिला को धमकाया और उसे अपनी कार में जबरदस्ती बिठा लिया. आरोप है कि महिला को एक अलग जगह ले जाने के बाद आरोपियों ने कार रोकी और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. महिला का बलात्कार करने से पहले आरोपियों ने पीड़िता की दोस्त की भी पिटाई की थी.

बाद में आरोपी वहां से भाग निकले. बाद में महिला को घायल अवस्था में पाया गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला ने शुक्रवार, 4 अक्टूबर को कोंढवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एक आरोपी पठान को गिरफ्तार कर लिया गया है. शुरुआती जांच में पता चला कि महिला के शरीर पर कई चोटें आई हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और अपराध शाखा की टीमें मामले की जांच कर रही हैं. अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है. उनका पता लगाने और गिरफ्तार करने के लिए अपराध शाखा और जांच शाखा (डीबी) की कम से कम 10 टीमों को तैनात किया गया है.

वहीं, पीड़िता से पूछताछ के लिए एक टीम अस्पताल भेजी गई. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बाकी दो संदिग्ध आरोपियों का स्कैच तैयार किया है. इसके बाद पुणे पुलिस की कोंढवा पुलिस स्टेशन ने दोनों स्कैच जारी कर दिए हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, पुणे गैंगरेप पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पुणे और पूरे राज्य में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. गृह विभाग इन घटनाओं को रोकने के लिए कुछ भी करता नहीं दिख रहा है. एनसीपी नेता ने आरोप लगाया कि दुर्भाग्य से यह कहना होगा कि महाराष्ट्र महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. सरकार को उक्त घटना के आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

वीडियो: अमेठी हत्याकांड: एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement