The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pune Lonavala 5 of family from...

लोनावाला में छुट्टी मना रही थी फैमिली, बाढ़ ने कहर बरपा दिया, 5 लोग बह गए, 2 बच्चों समेत तीन के शव बरामद

घटना Pune के लोनावाला में भुशी डैम की है. Police ने बताया कि 2 और लोगों की तलाश जारी है.

Advertisement
Woman two girls drown near Bhushi Dam waterfall
पुलिस बाक़ी 2 लोगों के तलाश में जुटी है. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
pic
हरीश
1 जुलाई 2024 (Updated: 1 जुलाई 2024, 08:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पुणे (Pune) के लोनावाला में एक परिवार तेज़ रफ़्तार पानी के साथ बह गया. इस हादसे में 2 बच्चे समेत तीन लोगों के शव मिले हैं, जबकि 2 बच्चों की तलाश जारी है. दरअसल, ये हादसा भुशी डैम में हुआ (Five people drowned in water body near Bhushi Dam) . बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण झरने के पानी का प्रवाह अचानक बढ़ गया. इससे परिवार भी इसके चपेट में आ गया. चपेट में 5 और लोग भी आए थे. लेकिन वो जैसे-तैसे इससे बाहर निकल गए.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतकों की पहचान 36 साल की साहिस्ता लियाक़त अंसारी, 13 साल की अमीमा सलमान और 8 साल की उमेरा सलमान के रूप में हुई है. जबकि 4 साल के अदनान अंसारी और 9 साल की मारिया अंसारी की तलाश जारी है. घटना 30, जून दोपहर की है. लगातार बारिश के कारण भुशी डैम का जलस्तर बढ़ गया. इससे पानी के बहाव में 10 लोग फंस गए. 5 लोग तो बच गए, लेकिन पांच लोग तेज़ बहाव की चपेट में आ गए.

मामले की ख़बर पुलिस को दी गई. इसके बाद खोज और बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहंचा. उन्होंने महिला और दो बच्चों के शव बरामद किए हैं, जबकि 2 लापता बच्चों की खोज जारी है. लोनावाला पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सुहास जगताप ने पर्यटकों से बारिश के मौसम में अनजान जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी है. ताकि किसी की जान जोखिम में न आए. उन्होंने भूशी डैम क्षेत्र के साथ-साथ टाटा डैम, तुंगरली डैम और राजमाची पॉइंट पर पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील भी की है.

ये भी पढ़ें - "चुनाव के लिए जल्दबाजी में उद्घाटन"- दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

अचानक जल स्तर बढ़ने से JCO समेत 5 जवान शहीद

ऐसा ही हादसा बीते दिनों लद्दाख में सेना के जवानों के साथ हो गया. 28 जून को दौलत बेग ओल्डी इलाक़े में टैंक अभ्यास चल रहा था. टैंक द्वारा नदी पार करने के लिए अभ्यास कराया जा रहा था. तभी टैंक के नदी पार करते वक़्त अचानक से जलस्तर बढ़ गया. इससे सेना के 5 जवान फंस गए. बाद में ख़बर आई कि हादसे में सेना के जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए. घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई लोगों ने संवेदनाएं जताई.

वीडियो: छत्तीसगढ़ में पहले मोबाइल के लिए डैम सुखाया था, अब पुलिस अधिकारी ने पानी चुरा लिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement