The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Pune 10 year old opens up abou...

गुड टच-बैड टच पर बात हो रही थी, 10 साल की छात्रा ने टीचर को बताया- 'कल बुजुर्ग ने मेरा रेप किया...'

Maharashtra के Pune का ये मामला है. स्कूल में Good touch-Bad touch पर एक सेशन रखा गया था. इसी में लड़की ने रेप की घटना के बारे में बताया.

Advertisement
good touch bad touch session at school in Pune
(प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
27 अगस्त 2024 (Updated: 27 अगस्त 2024, 14:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत में सेक्स एजुकेशन को लेकर जब-तब बातें होती रहती हैं. इसमें स्कूलों में बच्चों को गुड टच-बैड टच के बारे में सिखाने की भी बात होती है. मतलब ये बताने के लिए कि कौन, कब, किस उद्देश्य से आपको छू रहा है. अब एक स्कूल में गुड टच-बैड टच पर सेशन रखे जाने के बाद रेप के एक मामले का खुलासा हुआ है. ये घटना महाराष्ट्र के पुणे की है. 10 साल की बच्ची ने बताया कि उसके स्कूल के रास्ते में रहने वाले 67 साल के एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसके साथ रेप किया. 

इस मामले में पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक FIR दर्ज की है. घटना पुणे शहर से क़रीब 15 किलोमीटर दूर स्थित एक गांव में हुई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची को फिलहाल काउंसलिंग की मदद दी जा रही है. ये घटना 23 अगस्त को सुबह 11 बजे के आसपास की है, जब बच्ची स्कूल जा रही थी. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना से कुछ दिन पहले, आरोपी ने बच्ची को चॉकलेट देने का ऑफर दिया था. उससे बोलचाल बढ़ाई. फिर घटना वाले दिन जब बच्ची स्कूल जा रही थी, तो आरोपी कथित तौर पर उसे अपने घर में ले गया और उसके साथ रेप किया. 

इस घटना के अगले ही दिन यानी 24 अगस्त को 'गुड टच-बैड टच' और अन्य अवधारणाओं के बारे में बच्ची के स्कूल में काउंसलिंग सेशन हुआ. इसी दौरान बच्ची ने घटना के बारे में बताया. इसके बाद, स्कूल प्रशासन ने तुरंत उसके माता-पिता से संपर्क किया. माता-पिता और स्कूल के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों ने पुलिस स्टेशन जाकर FIR दर्ज करवाई.

ये भी पढ़ें - मदरसे में छुट्टी हो जाए इसलिए 5 साल के बच्चे की हत्या कर दी!

पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता और POCSO एक्ट के तहत FIR दर्ज कर की और कुछ घंटे बाद ही आरोपी को अरेस्ट कर लिया. उसे 26 अगस्त को एक कोर्ट में पेश किया गया और चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बेरोजगार है और अकेला रहता है. मामले की जांच की जा रही है.

वीडियो: कोलकाता के बाद अब असम में विभत्स घटना, 14 साल की लड़की का गैंगरेप

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement