The Lallantop
Advertisement

जिस पुजारी ने उज्जैन रेप पीड़िता की मदद की थी, अब उसी पर नाबालिगों से रेप के आरोप लगे हैं

जिस पुजारी ने उज्जैन रेप केस (Ujjain Rape Case) में बच्ची की मदद की थी, उसी पर अब अपने आश्रम में कम से कम तीन नाबालिग लड़कों का यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं.

Advertisement
 Priest booked for sexual abuse of minor boys
पुजारी को यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ़्तार किया गया है. (फ़ोटो - ANI)
font-size
Small
Medium
Large
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 13:39 IST)
Updated: 2 मई 2024 13:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

25 सितंबर 2023. मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain Rape Case) से ख़बर आई कि 12 साल की बच्ची का रेप हुआ. वो सड़क पर मदद मांगती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. उस वक़्त एक आश्रम के पुजारी ने उसकी मदद की थी. पुजारी ने उसे अपना कपड़ा ओढ़ाया था. बाद में बच्ची को अस्पताल ले जाकर उसका इलाज़ किया गया. अब उस पुजारी को ही एक केयरटेकर के साथ गिरफ़्तार किया गया है. उस पर आरोप है कि उसने अपने आश्रम में कम से कम तीन नाबालिग लड़कों का रेप किया है. पुलिस ने बताया है कि ये मामला किसी भी तरह से उज्जैन रेप केस से नहीं जुड़ा है.

पुलिस ने 21 साल के राहुल शर्मा और आश्रम के केयरटेकर अजय ठाकुर के ख़िलाफ़ 3 FIR दर्ज की हैं. ये FIR उन पर POCSO एक्ट और IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज की गई हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कई और पीड़ित भी हैं, जिन्होंने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, उज्जैन के SP प्रदीप शर्मा ने बताया कि अब तक तीन बच्चों ने सामने आकर आरोप लगाए हैं. 

बता दें कि सितंबर 2023 में एक ऑटो वाले ने लड़की का रेप किया था. तब बच्ची रेप के बाद ख़ून से लथपथ मदद मांगते भटकती रही. बच्ची अर्धनग्न हालत में 8 किलोमीटर तक सड़क पर चलती रही. यहां तक कि कई लोग उसे भगाते रहे. बच्ची का वीडियो CCTV कैमरे में कैद हो गया था. तब पुजारी शर्मा ने बच्ची की मदद की थी. शर्मा ने बताया था कि आश्रम के बाहर बच्ची दिखी थी.

पुलिस के मुताबिक़, राज्य संस्कृत बोर्ड से जुड़े इस आश्रम में ग़रीब परिवारों के बच्चों को भेजा जाता है. एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि लगभग 10 दिन पहले एक नाबालिग लड़का अपने घर लौटा. उसने अपनी मां को बताया कि ठाकुर ने उसका यौन उत्पीड़न किया है. इसके बाद बच्चे के माता-पिता आश्रम पहुंचे. फिर आश्रम के केयरटेकर ठाकुर को सस्पेंड कर दिया गया. बाद में कई और अभिभावकों ने आश्रम के दौरे कर आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें- रेप-हत्या के दोषी राम रहीम को बार-बार कैसे मिल जाती है परोल?

कई पैरेंट्स ने शर्मा के ख़िलाफ़ भी आरोप लगाए. आश्रम के लोगों के साथ उनकी बहस भी हुई. इसके बाद आश्रम में पुलिस बुलाई गई. पुलिस ने फिर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

वीडियो: घर में काम करने वाली बच्ची से रेप के आरोप में DSP गिरफ्तार

thumbnail

Advertisement

Advertisement