The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • prashant kishore advices rahul...

'राहुल गांधी को हट जाना चाहिए', प्रशांत किशोर की ये बात कांग्रेस को अच्छी नहीं लगेगी

Prashant Kishore ने कहा- राहुल गांधी को ये जिद छोड़ देनी चाहिए कि इतनी विफलताओं के बाद भी वो ही पार्टी के लिए काम करेंगे. किसी और को फैसले लेने देना चाहिए.

Advertisement
prashant kishore advices rahul gandhi to step aside if doesnt get desired results loksabha
प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की हार की वजह बता दी (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
8 अप्रैल 2024 (Updated: 8 अप्रैल 2024, 09:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर कुछ सख्त बयान दिए हैं. उनका मानना है कि अगर आने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में कांग्रेस को मनचाहे नतीजे नहीं मिलते हैं तो राहुल गांधी को पीछे हट जाना चाहिए. प्रशांत किशोर (PK) ने कहा कि राहुल पिछले दस सालों से ना तो खुद कुछ कर पा रहे हैं और ना ही पार्टी (Congress) में किसी और को फैसले लेने दे रहे हैं. बोले- ये अलोकतांत्रिक है.

न्यूज एजेंसी PTI के साथ बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा,

2019 में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए राहुल ने कहा था कि वो पीछे हट जाएंगे और किसी और को काम करने देंगे. लेकिन वो इसका उल्टा कर रहे हैं. राहुल गांधी को ये जिद छोड़ देनी चाहिए कि इतनी विफलताओं के बाद भी वो ही पार्टी के लिए काम करेंगे. कई कांग्रेसीनेता निजी तौर पर स्वीकार करेंगे कि वो पार्टी में कोई फैसला नहीं ले सकते हैं.

राहुल गांधी पिछले कुछ समय से आरोप लगा रहे हैं कि उनकी पार्टी हार रही है क्योंकि चुनाव आयोग, न्यायपालिका और मीडिया के साथ समझौता किया गया है. इस पर प्रशांत किशोर बोले,

ये आधा सच हो सकता है लेकिन पूरा सच ये नहीं है. 2014 के चुनावों में कांग्रेस 206 सीटों से घटकर 44 सीटों पर आ गई थी. उस वक्त कांग्रेस सत्ता में थी और BJP का कम प्रभाव था.जब आप दस सालों  तक बिना किसी सफलता के एक ही काम कर रहे हैं तो ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है. आपको पांच साल के लिए वो काम किसी और को करने देना चाहिए. आपकी मां ने भी ऐसा किया था.

 बता दें, 1991 में राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी ने राजनीति छोड़कर पीवी नरसिम्हा राव को सारी जिम्मेदारियां दे दी थीं. 

प्रशांत किशोर ने आगे कहा,

राहुल गांधी को लगता है कि वो सब कुछ जानते हैं. कोई तब तक आपकी मदद नहीं कर सकता, जब तक आप मदद की जरूरत को नहीं पहचानेंगे. राहुल को केवल ऐसे शख्स की जरूरत है जो वो काम करे, जो उसके हिसाब से सही है. ये संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें- "धूर्त, ठग.." प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को क्या-क्या कह डाला?

हालांकि प्रशांत किशोर ये नहीं मानते कि कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने इतिहास में कई बार खुद को विकसित किया है और पुनर्जन्म लिया है. 

वीडियो: 'ये गठबंधन भी बहुत नहीं चलेगा', प्रशांत किशोर ने नीतीश की 'वापसी' की तारीख बता दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement