The Lallantop
Advertisement

प्रज्वल रेवन्ना का सेक्स वीडियो सर्च करने में भारतीयों ने गूगल तोड़ दिया, लोकसभा चुनाव भी पिछड़ा

इन दिनों भारत की इंटरनेट की दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं प्रज्वल रेवन्ना. JDS के सांसद, जिन पर आरोप है कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन शोषण और जिनके कथित सेक्स टेप वायरल हैं. डेटा कहता है कि लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो को देखने में सबसे ज्यादा रुचि दिखाई है.

Advertisement
HD devegowda grandson prajwal revanna alleged sex video most searched by indian users
भारतीय यूजर्स गूगल पर सबसे ज्यादा प्रज्वल रेवन्ना का कथित सेक्स वीडियो सर्च कर रहे हैं. (इमेज क्रेडिट- इंडिया टुडे)
pic
सुभम तिवारी
font-size
Small
Medium
Large
3 मई 2024 (Updated: 3 मई 2024, 23:10 IST)
Updated: 3 मई 2024 23:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अनुमान लगाइए भारतीय इन दिनों ऑनलाइन, मतलब इंटरनेट पर क्या सबसे ज्यादा सर्च कर रहे होंगे? आपका अनुमान होगा लोकसभा इलेक्शन, राजनीतिक बयानबाजी, बड़ी राजनीतिक हस्तियों के बारे में या फिर IPL 2024 में धमाल मचा रहे क्रिकेट स्टार्स के बारे में. लेकिन नहीं, गूगल सर्च इंजिन का डेटा कुछ और ही बता रहा है. इन दिनों भारत की इंटरनेट की दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं प्रज्वल रेवन्ना. JDS के सांसद, जिन पर आरोप है कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन शोषण और जिनके कथित सेक्स टेप वायरल हैं. डेटा कहता है कि लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो को देखने में सबसे ज्यादा रुचि दिखाई है.

इंडिया टुडे से जुड़े शुभम तिवारी की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना का कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो सबसे ज्यादा देखा जा रहा है. गूगल सर्च में इस कथित वीडियो के आगे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव लोकसभा चुनावों की चमक फीकी पड़ गई है.

बीती 29 अप्रैल को ये खबर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आई. उसके बाद से इस कथित सेक्स वीडियो को लोग बड़ी संख्या में सर्च कर रहे हैं. इंडिया टुडे की ओपेन सोर्स इंटिलीजेंस टीम (OSINT) ने गूगल ट्रेंड्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से जुड़े डेटा का विश्लेषण किया है जिससे ये रिजल्ट मिले हैं.

29 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स वीडियो की खबर आने के बाद गूगल पर इसे काफी ज्यादा सर्च किया गया. (तस्वीर साभार INDIA TODAY/OSINT)

ये भी पढ़ें - प्रज्वल रेवन्ना और पिता के खिलाफ रेप और किडनैपिंग का केस दर्ज, कर्नाटक CD केस की SIT जांच जारी

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से दो दिन पहले एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना दिखाई दिए. एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वोटिंग से तीन दिन पहले हासन में 2000 से ज्यादा पेन ड्राइव बांटी गई थीं. पेन ड्राइव में 2000 से ज्यादा फाइलें थीं जिनमें वीडियो और तस्वीरें थीं. कुछ देर बाद फोटो-वीडियो वॉट्सऐप पर शेयर किए जाने लगे. आरोप लगा कि सभी वीडियो और तस्वीरें JDS सांसद के हैं.

प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक के हासन से ही सांसद हैं. वे JDS सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने JDS के टिकट पर हासन से जीत हासिल की थी. उन्होंने भाजपा के ए मंजू को हराया था. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी JDS ने उनको उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, प्रज्वल को अब पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. पार्टी ने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

हालांकि इस प्रकरण के शुरू होने से ठीक पहले रेवन्ना विदेश चले गए थे. इंडिया टुडे के सूत्रों के मुताबिक, 28 अप्रैल को रेवन्ना बेंगलुरु से फ्रैंकफर्ट के लिए निकल गए थे. उन्होंने और रेवन्ना परिवार ने कहा है कि ये पूरा प्रकरण उनके खिलाफ एक साजिश है जिससे वे डरकर वे भागने वाले नहीं हैं. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की सिद्धारमैया सरकार ने मामले की जांच के लिए SIT बनाई है.

वीडियो: सेक्स स्कैंडल का आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना कैसे भागा

thumbnail

Advertisement

Advertisement