The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Power cut in Uttar Pradesh ass...

यूपी : राज्यपाल आनंदीबेन बोल रही थीं, कुछ मिनट के लिए लाइट गई, बिजलीवाले सस्पेंड!

कहा जा रहा है कि तेज आंधी-तूफान के कारण होर्डिंग गिरने से लाइन ट्रिप हुई.

Advertisement
UP vidhan sabha power cut
यूपी विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण (बाएं) और जब लाइट चली गई (दाएं) (फोटो: स्क्रीनशॉट)
pic
सुरभि गुप्ता
24 मई 2022 (Updated: 24 मई 2022, 23:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhan Sabha) में कल सोमवार 23 मई को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) के अभिभाषण के बीच लाइट चली गई. बताया जा रहा है कि विधानसभा के अंदर डेढ़ से दो मिनट तक अंधेरा रहा. इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के तीन कर्मचारियों को सस्पेंड और एक को बर्खास्त कर दिया गया है.

दरअसल 23 मई से उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई है. पहले दिन की कार्यवाही की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई. विपक्षी दलों के शोर के बीच यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल योगी सरकार की उपलब्धियां गिना रही थीं. उनका अभिभाषण खत्म ही होने वाला था कि उसके करीब दो मिनट पहले लाइट चली गई और अंधेरा छा गया.

बिजली विभाग के चार कर्मचारियों पर कार्रवाई

आजतक से जुड़े संतोष शर्मा के मुताबिक, सस्पेंड होने वाले बिजली विभाग के कर्मचारियों में अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन (Executive Engineer Transmission) संजय पासवान, उपखंड अधिकारी (Subdivision officer) पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता (Junior Engineer) अमर राज शामिल हैं. वहीं, सब स्टेशन ऑपरेटर दीपक शर्मा की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं.

बिजली विभाग के इन कर्मचारियों पर ट्रांसमिशन उपखंड मार्टिन पुरवा लाइन ट्रिप होने पर यानी बिजली सप्लाई में रुकावट पर कार्रवाई की गई है. इंजीनियरों पर ड्यूटी के प्रति लापरवाही का आरोप लगा है. लाइन ट्रिप होने से विधानसभा सहित आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई थी. बताया जा रहा है कि तेज आंधी-तूफान के कारण होर्डिंग गिरने से लाइन ट्रिप हुई.

वहीं खबर ये भी है कि बिजली की सप्लाई बाधित होने से विधानभवन की तीन नंबर की लिफ्ट भी चलते-चलते रुक गई थी. इस वजह से तीन मीडियाकर्मी करीब 45 मिनट तक वहां फंसे रहे.

बता दें कि 23 मई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में मौसम ने करवट ली और बारिश के साथ ही आंधी-तूफान जैसे हालात भी बन गए. इस वजह से ज्यादातर इलाकों में बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई. इससे पहले थर्मल प्लांट में कोयले की कमी के चलते भी कई राज्यों को बिजली संकट की खबरें सामने आई थीं. कुछ राज्यों ने कोयला कंपनियों को भुगतान में देरी की. इस वजह से भी कोयला आपूर्ति प्रभावित हुई. 

वीडियो- अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर नया नियम बता दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement