The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • poster war between bjp and con...

BJP ने पोस्टर में राहुल गांधी को 'रावण' दिखाया, कांग्रेस ने जवाब में बड़ा आरोप लगा दिया

बीजेपी की ओर से किए गए पोस्ट में लिखा गया कि राहुल गांधी का एक मात्र लक्ष्य देश को बर्बाद करना है. जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई.

Advertisement
poster war between bjp and congress continues as congress says plot to kill rahul gandhi
बीजेपी (BJP) ने 5 अक्टूबर को अपने सोशल मीडिया हैंडल से राहुल गांधी का सात सिर वाला एक पोस्टर जारी किया. (फोटो- PTI/ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
5 अक्तूबर 2023 (Published: 23:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीजेपी (BJP) ने 5 अक्टूबर के दिन अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्टर जारी किया. पोस्टर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से जुड़ा था. जिसमें राहुल को ‘नए जमाने का रावण बताया’ और दिखाया भी गया है. बीजेपी की ओर से किए गए पोस्ट में लिखा गया कि राहुल गांधी का एक मात्र लक्ष्य देश को बर्बाद करना है. जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई.

दरअसल, बीजेपी की तरफ से जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें राहुल गांधी के सात सिर दिखाए गए हैं. पोस्टर में लिखा हुआ है कि, “भारत खतरे में है.” वहीं कैप्शन में बीजेपी ने लिखा,

“नए जमाने का रावण यहां है. वो दुष्ट, धर्म और राम विरोधी है. उसका एकमात्र लक्ष्य देश को बर्बाद करना है.”

पोस्टर के नीचे बड़े अक्षरों में ‘रावण’ लिखा है. साथ ही ‘ए कांग्रेस प्रोडक्शन’ डायरेक्टेड बाय जॉर्ज सोरोस भी लिखा हुआ है.

कांग्रेस ने दिया जवाब

बीजेपी द्वारा जारी किए गए पोस्टर को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने X पर पोस्ट करते हुए कहा कि ये राहुल गांधी के खिलाफ हिंसा भड़काने और लोगों को उकसाने के उद्देश्य से किया गया है. वहीं कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल ने X पर लिखा,

“बीजेपी द्वारा राहुल गांधी की तुलना रावण से करने वाले शर्मनाक ग्राफिक की निंदा करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं है. उनके इरादे स्पष्ट हैं, वो राहुल गांधी की हत्या कराना चाहते हैं. जिन्होंने अपनी दादी और पिता को हत्या में खोया था.”

वेणुगोपाल ने आगे कहा कि बीजेपी ने राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए राहुल की SPG सुरक्षा वापस ले ली. उन्हें उनके सुरक्षित आवास से बेदखल करने के बाद उन्हें वो घर आवंटित नहीं किया गया जो कि उन्होंने अनुरोध किया था. ये सब बीजेपी की साजिश है.

जॉर्ज सोरोस से क्यों जोड़ा?

बीजेपी द्वारा आरोप लगाए जाते हैं कि जॉर्ज सोरोस से जुड़े लोग कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए थे. साथ ही बीजेपी नेता 'ओपन सोसाइटी फाउंडेशन' नाम की एक गैर-सरकारी संगठन (NGO) का नाम भी लेते हैं. उनका दावा है कि इस NGO को अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस की तरफ से फंड किया जाता है.

(ये भी पढ़ें: 'जितनी आबादी, उतना हक' कहने वाले राहुल गांधी कर्नाटक की जाति जनगणना पर क्यों घिर गए?)

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement