The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Policeman in Egypt kills 2 Isr...

मिस्र में दो इजरायली पर्यटक की गोली मारकर हत्या, अब इजरायल के बाहर जाएगा युद्ध?

रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिसवाले ने टूरिस्ट प्लेस पर गोली चलाई, जिसमें एक मिस्र के नागरिक की भी मौत हुई है.

Advertisement
Israel Palestine conflict
हमास के हमले के बाद बढ़ा तनाव (फोटो- AP)
pic
साकेत आनंद
8 अक्तूबर 2023 (Updated: 8 अक्तूबर 2023, 18:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल और फिलिस्तीन विवाद के बीच मिस्र में दो इजरायली टूरिस्ट की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये घटना मिस्र के एलेक्जेंड्रिया शहर की है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पर्यटकों पर गोली एक पुलिस वाले ने चलाई. इसमें एक मिस्र के नागरिक की भी मौत हुई है. हमला करने वाले पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ पर्यटक घायल भी हुए हैं.

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने एक्स्ट्रा न्यूज टीवी चैनल के हवाले से घटना की जानकारी दी है. एक्स्ट्रा न्यूज ने मिस्र की सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से लिखा कि इस गोलीबारी में कुछ लोग घायल भी हुए हैं. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल को घेर दिया है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दिख रहा है कि कम से कम तीन एंबुलेंस पीड़ितों को अस्पताल ले जा रहे हैं. ये हमला इजरायली टूर ग्रुप के ऊपर हुआ था.

पश्चिमी जेरुसलम से घटना की रिपोर्टिंग कर रही अलजजीरा की संवाददाता सारा खैरात ने लिखा है कि इजरायलियों की हत्या मिस्र के लिए बड़ी चिंता बनने वाली है. 1973 के युद्ध के बाद इजरायल के साथ संबंध सामान्य होने के बाद इजरायली पर्यटक मिस्र जाते रहे हैं. ऐसा करने वाला मिस्र पहला देश है. इसलिए अब मिस्र के लिए ये बड़ी चिंता होगी.

गोलीबारी के बाद इजरायल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वो इजरायली नागरिकों को जल्द से जल्द वापस भेजने के लिए मिस्र के अधिकारियों के साथ बात कर रहा है.

ये घटनाक्रम फिलिस्तीनी चरमपंथी समूह हमास के इजरायल पर किये गए हमलों के बाद शुरू हुआ. हमास के हमलों में मरने वाले इजरायली नागरिकों की संख्या 400 के पार हो गई है. इजरायली सेना ने बताया है कि इनमें कम से कम 44 जवान भी शामिल हैं. 2 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं. वहीं, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में 300 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं.

इस इलाके में इसे दशकों में सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. तस्वीरों और वीडियो में इज़रायल के अंदर गाड़ियों पर हथियारबंद लोग नजर आए. फ़िलिस्तीनी चरमपंथियों ने कुछ इज़रायलियों को बंधक भी बना लिया.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement