The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • PM Narendra Modi Interview Is ...

क्या भाजपा सिर्फ हिन्दी हार्टलैंड की पार्टी है, प्रधानमंत्री ने दिया दो टूक जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का विस्तार से जवाब दिया कि क्या भारतीय जनता पार्टी सिर्फ हिन्दी हार्टलैंड की पार्टी है. उन्होंने पार्टी की 1984 से लेकर अब तक की यात्रा पर बात रखी.

Advertisement
PM Modi answers the question of BJP being a Hindi Heartland party
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भाजपा दक्षिण और पूर्वोत्तर में भी मजबूत स्थिति में है. (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
pic
अभिषेक त्रिपाठी
29 दिसंबर 2023 (Published: 17:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैग्ज़ीन 'इंडिया टुडे' को इंटरव्यू (PM Modi Interview) दिया है. इस इंटरव्यू में उनसे सवाल किया गया कि दक्षिण या पूरब के बड़े राज्यो में भाजपा सत्ता में नहीं है बल्कि ज़्यादातर राज्यों में मजबूत क्षेत्रीय नेता हैं. ऐसे में सच्ची अखिल भारतीय पार्टी बनने का भाजपा का गेमप्लान क्या है?

इस पर प्रधानमंत्री ने जवाब दिया-

"आप बातों को कुछ ज़्यादा ही सरल बनाकर रख रहे हैं. आपका ये आंकलन सही नहीं है. ऐसी बातें तो हम भाजपा के बनने के समय से ही सुनते आ रहे हैं कि हम हैं कौन, किसका प्रतिनिधित्व करते हैं. कभी हमें ऐसी पार्टी कहा गया, जिसे केवल शहरों में ही समर्थन मिलता है. कभी हमें ब्राह्मण और बनिया लोगों की पार्टी कहा गया, कभी हमें हिन्दी पट्टी की पार्टी कहा गया. लेकिन एक के बाद एक चुनावों में हमने इन सब धारणाओं को ग़लत साबित किया है."

(ये भी पढ़ें: अक्षय के साथ इंटरव्यू में ट्विंकल के गुस्से पर बोले थे PM मोदी, अब ट्विंकल ने जवाब दिया है)

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश का कोई ऐसा कोना नहीं है, जहां से भाजपा को समर्थन न मिलता हो. वे बोले-

"केरल के स्थानीय निकायों से लेकर कई राज्यों में प्रमुख विपक्षी दल होने तक हमारी पार्टी अच्छा काम कर रही है. बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में हम प्रमुख विपक्षी दल हैं. कर्नाटक में हम 6 महीने पहले तक सरकार में थे. आज भी पुदुच्चेरी में हमारी सरकार है. अभी हम 16 राज्यों में शासन कर रहे हैं और 8 में प्रमुख विपक्षी दल हैं."

प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्यों में भी पार्टी की स्थिति पर बात की और कहा कि पूर्वोत्तर के 6 राज्यों में हम सरकार में हैं, जिनमें नगालैंड और मेघालय जैसे ईसाई बहुल राज्य भी हैं. PM ने दक्षिण भारत में पार्टी की स्थिति पर कहा कि वहां लोकसभा सीटों के लिहाज से हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. उन्होंने कहा कि 1984 में भाजपा 2 लोकसभा सीटों पर थी और आज 303 सीट हैं इसलिए लोगों को इस यात्रा पर विचार करना चाहिए.

वीडियो: PM मोदी इंटरव्यू: पार्लियामेंट सिक्योरिटी ब्रीच, 370, राम मंदिर, CM बदलने पर क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement