The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • pm modi targeted india allianc...

PM मोदी ने सनातन धर्म पर 'INDIA' को घेरा, बोले- '1000 साल की गुलामी में ले जाना चाहते हैं'

मध्य प्रदेश के बीना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने सनातन धर्म का जिक्र कर विपक्षी दलों और उनके गठबंधन INDIA पर हमला बोला.

Advertisement
pm modi targeted india alliance
मध्य प्रदेश के बीना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी (फोटो: ट्विटर)
pic
सुरभि गुप्ता
14 सितंबर 2023 (Published: 17:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार, 14 सितंबर को विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन को ‘सनातन धर्म’ के नाम पर घेरा. PM मोदी ने कहा कि ये गठबंधन ‘सनातन धर्म’ को खत्म करना चाहता है. मध्य प्रदेश के बीना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने INDIA गठबंधन को ‘इंडी’ और ‘घमंडिया गठबंधन’ कहा. PM ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन की नीति भारत की संस्कृति पर हमला करना है. इसके साथ ही PM मोदी ने INDIA गठबंधन के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए.

INDIA गुट पर PM का तंज- 'इनका नेता तय नहीं, नेतृत्व पर भ्रम'

PM मोदी ने आरोप लगाया कि 'इंडी' अलायंस भारत के उन विचारों, संस्कारों और परंपराओं को तबाह करना चाहता है, जिसने भारत को जोड़ा है. उन्होंने कहा,

"एक तरफ आज का भारत दुनिया को जोड़ने का सामर्थ्य दिखा रहा है. दुनिया के मंचों पर भारत विश्व मित्र के रूप में सामने आ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश को, समाज को विभाजित करने में जुटे हैं. उन्होंने मिल कर एक 'इंडी' गठबंधन बनाया है. इस 'इंडी' गठबंधन को कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं. इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है. लेकिन पिछले दिनों जो मुंबई में उनकी मीटिंग हुई थी, मुझे लगता है उसमें उन्होंने आगे ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा, उसकी नीति और रणनीति बना दी है. उन्होंने अपना एक हिडन एजेंडा भी तय कर लिया है."

PM मोदी ने कहा कि 'इंडी' गठबंधन के लोगों ने खुलेआम 'सनातन' पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा,

"आज इन लोगों ने खुलकर बोलना शुरू किया है, खुलकर हमला करना शुरू किया है. कल ये लोग हम पर होने वाले हमले और बढ़ाने वाले हैं. देश के कोने-कोने में हर सनातनी को, इस देश को प्यार करने वाले को, हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है. सनातन को मिटाकर ये देश को फिर 1 हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं. लेकिन हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है. हमारी एकजुटता से उनके मंसूबों को नाकाम करना है."

तमिलनाडु में सनातन पर DMK के नेता के बयान से शुरू हुआ विवाद

BJP सनातन धर्म पर DMK नेता उदयनिधि स्टालिन के दिए एक बयान के बाद लगातार विपक्षी गठबंधन 'INDIA' पर हमलावर है. तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने 2 सितंबर को 'सनातन उन्मूलन सम्मेलन' नाम के एक कार्यक्रम में तमिल भाषा में कहा था,

"सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है." 

DMK विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन का हिस्सा है. इसलिए बीजेपी सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर DMK के साथ विपक्षी गठबंधन 'INDIA' पर भी निशाना साध रही है. INDIA गठबंधन के दलों पर सनातन विरोधी होने का आरोप लगा रही है. अब इस मुद्दे पर DMK के सुर बदलते दिख रहे हैं. बुधवार को सीएम एमके स्टालिन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे इस मसले को नजरअंदाज करें. वहीं तमिलनाडु सरकार के एक मंत्री शेखर बाबू ने कहा है कि उनकी पार्टी सनातन धर्म को मानने वालों का समर्थन करती है, उनका स्वागत करती है.

वीडियो: सनातन धर्म कंट्रोवर्सी पर राहुल गांधी ने DMK नेता से क्या कह दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement