The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • PM Modi objection during Rahul...

लोकसभा में राहुल गांधी ने क्या कहा जो पीएम मोदी ने पहली बार उठ कर टोक दिया?

लोकसभा में 1 जुलाई को विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा हो गया. वहीं पिछले 10 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर हस्तक्षेप किया.

Advertisement
PM Modi object Rahul Gandhi Statement
राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया.
pic
सुरभि गुप्ता
1 जुलाई 2024 (Updated: 1 जुलाई 2024, 16:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा में 1 जुलाई को एक अभूतपूर्व घटनाक्रम देखने को मिला. विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उनके भाषण के दौरान खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक दिया (PM Modi objects Rahul Gandhi). पिछले 10 सालों में पहली बार ऐसा हुआ कि पीएम मोदी ने किसी सांसद के भाषण पर खुद हस्तक्षेप किया. राहुल गांधी की स्पीच के बीच ही पीएम मोदी अपनी चेयर पर उठकर खड़े हो गए.

दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं'. कांग्रेस सांसद की इस टिप्पणी का सत्ता पक्ष ने विरोध किया.

राहुल गांधी कह रहे थे,

"ये देश अहिंसा का देश है. ये देश डर का देश नहीं है. हमारे देश के सारे महापुरुषों ने अहिंसा की बात की. डर मिटाने की बात की. डरो मत, डराओ मत. दूसरी तरफ शिवजी कहते हैं डरो मत, डराओ मत. अभय मुद्रा दिखाते हैं. अहिंसा की बात करते हैं. त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं. और जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं...24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा...नफरत-नफरत-नफरत...असत्य-असत्य-असत्य...आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ खड़े होना चाहिए. सत्य से नहीं डरना चाहिए. अहिंसा हमारा प्रतीक है."

राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर हंगामा होने लगा. खुद PM मोदी खड़े हो गए. PM ने कहा,

“विषय बहुत गंभीर है...पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ये गंभीर विषय है.”

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है. राहुल गांधी बोले,

"नरेंद्र मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. BJP पूरा हिंदू समाज नहीं है. RSS  पूरा हिंदू समाज नहीं है."

गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई. अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नेता को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ा है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: ओम बिरला और राहुल गांधी की लोक सभा में NEET पर तगड़ी बहस, धनखड़ बोले…

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement